दा इंडियन वायर » मनोरंजन » मीटू मूवमेंट पर अमिताभ बच्चन के चुप रहने के कारण उन पर बरस पड़ीं डायेंड्रा सोरेस
मनोरंजन

मीटू मूवमेंट पर अमिताभ बच्चन के चुप रहने के कारण उन पर बरस पड़ीं डायेंड्रा सोरेस

अमिताभ बच्चन

भारत में मीटू मूवमेंट के शुरू होते ही बहुत सी महिलाएं सामने आई हैं और अपने साथ दुराचार करने वालों के ऊपर उन सब ने आरोप लगाएं हैं। साहित्य जगत से लेकर मिडिया और फ़िल्म इंडस्ट्री, हर जगह काम करने वाली औरतें सामने आ रहीं हैं और अपने साथ हुए सेक्सुअल हरेस मेंट के बारे में खुल कर बोल रही हैं।

मीटू मूवमेंट के तहत सामने आने वाली औरतों में से डायेंड्रा सोरेस भी एक हैं और उन्होंने सुहेल सेठ पर उन्हें सेक्सुअली हरेस करने के आरोप लगाएं हैं।

अपनी कहानी बताते हुए डायेंड्रा सोरेस ने मीटू मूवमेंट की महत्ता के बारे में भी कहा और सभी औरतों के सपोर्ट भी किया है। जूम को दिए गए अपने एक हाल ही के इंटरव्यू में डायेंड्रा सोरेस ने अमिताभ बच्चन के चुप रहने पर सवाल खड़े किये हैं। और तनुश्री दत्ता केस के ऊपर अमिताभ की प्रतिक्रिया पर भी सवाल उठाए हैं।

उन्होंने कहा कि, ” मैं जानना चाहती हूँ कि यह चुप्पी क्यों है ? मैं उनसे पूछना चाहती हूँ। और मैं यह करुँगी। मैं उन्हें जानती हूँ और उनसे मिली हूँ , उनकी बहु को बहुत अच्छे से जानती हूँ। उनके बच्चे बहुत अच्छे से पले-बढ़े हैं और उनके परिवार में ढेर सारी महिलाएं हैं। मैं यह जानना चाहती हूँ कि वह चुप क्यों हैं ? और आपका बयान ? सच में ? यह कैसा बयान है ?”

डायेंड्रा सोरेस ने यह भी कहा कि ‘पिंक’ जैसी शक्तिशाली फ़िल्म बनाए के बावजूद भी अमिताभ बच्चन ने मीटू मूवमेंट के सपोर्ट में कुछ भी क्यों नहीं बोला। डायेंड्रा सोरेस ने करण जौहर की हँसी लेते हुए कहा कि, “आपने महिला शक्ति के नाम पर अपना शो शुरू किया और महिला शक्ति के नाम पर दो अदाकाराओं को शो शुरू करने के लिए बुलाया। क्या हम आपको इसके लिए अवार्ड दें ? क्या आपको इसके लिए कोई मुकुट पहनाएं ? आपने महिला शक्ति का नाम लिया है। क्या आप उसका मतलब भी जानते हैं ?”

उन्होंने यह भी कहा है कि जिन एक्टर्स ने मीटू मूवमेंट पर चुप्पी साधे रखी है अब वह डायेंड्रा सोरेस की नज़र में गिर चुके हैं।

About the author

साक्षी सिंह

Writer, Theatre Artist and Bellydancer

Add Comment

Click here to post a comment

फेसबुक पर दा इंडियन वायर से जुड़िये!