Fri. Mar 1st, 2024
    pm narendra modi biopic in trouble

    5 अप्रैल को पीएम नरेंद्र मोदी की बायोपिक को रिलीज़ करने के लिए विवेक ओबेरॉय और निर्माता संदीप सिंह से जो बन पा रहा है कर रहे हैं।

    भारतीय चुनाव आयोग (ईसी) ने निर्माताओं को एक नोटिस जारी किया है। हाल ही में, विपक्षी दलों ने फिल्म रिलीज़ पर यह कहते हुए आपत्ति जताई थी कि फिल्म ‘भाजपा’ का प्रचार कर रही है।

    जिसके बाद, विवेक ओबेरॉय, जो फिल्म में मोदी का किरदार निभा रहे हैं और निर्माता संदीप सिंह कुछ घंटे पहले चुनाव आयोग के अधिकारियों से मिले थे। ANI ने दोनों की कुछ तस्वीरें पोस्ट की हैं। इनको चुनाव आयोग के दफ्तर के बाहर स्पॉट किया गया है।

    फोटो को कैप्शन में उन्होंने लिखा है कि, “विवेक ओबेरॉय और फिल्म ‘पीएम नरेंद्र मोदी’ के निर्माता संदीप सिंह चुनाव आयोग पहुंचे।”

    अपनी बैठक के बारे में विवरण देते हुए, एएनआई ने विवेक ओबेरॉय के वकील हितेश जैन के हवाले से कहा है कि, “हमने चुनाव आयोग से प्राप्त शो काज नोटिस पर अपनी विस्तृत प्रतिक्रिया दर्ज की है। हमने प्रस्तुत किया है कि बायोपिक ‘पीएम नरेंद्र मोदी’ आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन नहीं है।”

    कथित तौर पर आचार संहिता का उल्लंघन करते हुए, लोक सभा चुनाव शुरू होने से 1 हफ्ते पहले ही रिलीज़ हो रही  विवेक ओबेरॉय की फिल्म को काफी कुछ झेलना पड़ रहा है।

    हाल ही में रिपब्लिकन पार्टी ऑफ इंडिया के अध्यक्ष सतीश गायकवाड़ ने फिल्म के खिलाफ बॉम्बे हाई कोर्ट में याचिका दायर की थी, जिसकी सुनवाई 29 मार्च को होगी।

    हालांकि, इन सभी विवादों के बीच, निर्माता सोशल मीडिया पर प्रोमो और अन्य गतिविधियों को जारी करने के अपने डिज़ाइन किए गए शेड्यूल के साथ आगे बढ़ रहे हैं।

    कुछ समय पहले, पीएम नरेंद्र मोदी की बायोपिक का एक नया प्रोमो, जिसमें घातक 2002 के गोधरा दंगों को दर्शाया गया था, इंटरनेट पर रिलीज़ किया गया था।

    https://www.youtube.com/watch?v=j9hur4IuHik

    यह भी पढ़ें: ब्रेकिंग न्यूज़: मायावती की बायोपिक नहीं कर रही हैं विद्या बालन

    By साक्षी सिंह

    Writer, Theatre Artist and Bellydancer

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *