सोमवार, अप्रैल 6, 2020

क्या “रोबोट 2.0” में चिट्टी का रोल निभाने वाले थे शाहरुख़ खान?

Must Read

दिल्ली में 68 वर्षीय महिला की कोरोनोवायरस से मृत्यु, भारत में अबतक दूसरी मृत्यु

देश में वैश्विक महामारी से जुड़ी दूसरी मौत में शुक्रवार को दिल्ली में 68 वर्षीय एक महिला की मौत...

‘बागी 3’ बॉक्स ऑफिस कलेक्शन: टाइगर श्रॉफ, श्रद्धा कपूर नें होली पर जमकर की कमाई

टाइगर श्रॉफ की बागी 3 (Baaghi 3) ने अपने शुरुआती सप्ताहांत में बॉक्स ऑफिस पर 53.83 करोड़ रुपये कमाए।...
साक्षी बंसल
पत्रकारिता की छात्रा जिसे ख़बरों की दुनिया में रूचि है।

कुछ ही सालो में, ‘रोबोट’ का किरदार “चिट्टी”, रजनीकांत का सबसे प्रतिष्ठित रोल बन गया है। “चिट्टी” के किरदार में रजनीकांत के अलावा किसी और को देखना भी मुश्किल है। मगर एक ऐसा भी वक्त था जब रजनीकांत “चिट्टी” के किरदार को फिर से निभाना नहीं चाहते थे। तबियत खराब होने की वजह से रजनीकांत को ऐसा लगता था कि वे इस रोल को अच्छे से निभा नहीं पाएंगे और उन्होंने फिल्म के निर्देशक शंकर से उनकी जगह किसी और सुपरस्टार को लेने के लिए भी कह दिया था।

रजनीकांत ने खुद ये स्वीकारा है कि शंकर उनकी जगह शाहरुख़ को लेने की सोच रहे हैं। और यहाँ तक कि कमल हसन को लेने की भी बात चल रही थी। इंडिया टुडे को दिए इंटरव्यू में शंकर ने इस खबर की पुष्टि करते हुए कहा था कि रजनीकांत के मना करने के बाद उन्होंने भी किसी और सुपरस्टार को लेने का मन बना लिया था।

शंकर के मुताबिक, “जब मैंने पार्ट 2 को शुरू करने के बारे में सोचा तो, रजनी सर की तबियत ठीक नहीं थी। क्योंकि इस फिल्म में बहुत बड़े बड़े स्टंट्स थे इसलिए उस वक़्त रजनी सर ये स्टंट्स, भारी कॉस्ट्यूम और एक्शन सीन करने में ठीक महसूस नहीं कर रहे थे। लेकिन स्क्रिप्ट तैयार थी तो मुझे किसी बड़े स्टार की जरुरत थी जो इस बड़े बजट की फिल्म में काम कर सके। मैंने कुछ स्टार्स के बारे में सोच भी लिया था। मगर कुछ वक़्त के बाद रजनी सर ठीक होने लगे और ‘लिंगा’ मूवी की। ‘लिंगा’ की शूटिंग के बाद हम फिर मिले और उन्होंने मुझे कहा-मैं तैयार हूँ। कॉंफिडेंट हूँ। हम अब ये कर सकते हैं।”

सिर्फ शाहरुख़ खान ही नहीं, आमिर खान को भी इस फिल्म में लेने के लिए सोचा जा रहा था। पिछले साल कोमल नाहटा को दिए एक इंटरव्यू में उन्होने कहा-“शंकर ने मुझे ये फिल्म ऑफर की थी और मैं उनका और रजनी जी का बहुत बड़ा फैन हूँ। उनकी तबियत ठीक नहीं थीं इसलिए उन्होंने मुझे कॉल करके कहा था-प्लीज ये फिल्म करलो।”

आगे स्क्रिप्ट की तारीफ करते हुए उन्होंने कहा था कि “ये फिल्म सुपर डुपर हिट होगी। ये एक ब्लॉकबस्टर है। ये सारे रिकार्ड्स तोड़ देगी। ऐसा मुझे लगता है।”

जब उनसे पूछा गया कि उन्होंने ये फिल्म क्यों नहीं की तो उनका जवाब था-“जब भी मैं अपनी आँखें बंद करता था तो मुझे रजनी जी इस रोल में नज़र आते थे। मैं खुद को इस रोल में देख ही नहीं पा रहा था। मैं इसे इमोशनली फील नहीं कर पा रहा था। और मैंने शंकर को कहा कि मैं ये नहीं कर पाउँगा। सिर्फ रजनी जी इसे कर सकते हैं। उनकी जगह कोई नहीं ले सकता। मैं रजनी सर का बहुत बड़ा फैन हूँ।”

रोबोट 2.0‘ में रजनीकांत के साथ साथ अक्षय कुमार और एमी जैक्सन भी मुख्य भूमिका में नज़र आएंगे। ये फिल्म 29 नवंबर को रिलीज़ होगी।

- Advertisement -

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisement -

Latest News

दिल्ली में 68 वर्षीय महिला की कोरोनोवायरस से मृत्यु, भारत में अबतक दूसरी मृत्यु

देश में वैश्विक महामारी से जुड़ी दूसरी मौत में शुक्रवार को दिल्ली में 68 वर्षीय एक महिला की मौत...

एक विलेन 2: दिशा पटानी के बाद, तारा सुतारिया फिल्म से जुड़ी, जॉन अब्राहम और आदित्य रॉय कपूर भी होंगे फिल्म का हिस्सा

यह पहले बताया गया था कि जॉन अब्राहम 2014 की फिल्म, एक विलेन की अगली कड़ी बनाने के लिए बातचीत कर रहे थे। जनवरी...

‘बागी 3’ बॉक्स ऑफिस कलेक्शन: टाइगर श्रॉफ, श्रद्धा कपूर नें होली पर जमकर की कमाई

टाइगर श्रॉफ की बागी 3 (Baaghi 3) ने अपने शुरुआती सप्ताहांत में बॉक्स ऑफिस पर 53.83 करोड़ रुपये कमाए। 2 दिन में 16.03 करोड़...

महाराष्ट्र सरकार को कोई खतरा नहीं – कांग्रेस

एनसीपी प्रमुख शरद पवार ने बुधवार शाम को अपने सभी विधायकों की बैठक बुलाई है। राकांपा नेताओं ने कहा कि 26 मार्च को होने...

पीएम मोदी, राहुल गांधी ने पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह को उनके जन्मदिन पर शुभकामनाएं दीं

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह को उनके 78 वें जन्मदिन पर शुभकामनाएं दीं। पीएम मोदी ने ट्विटर पर लिखा,...
- Advertisement -

More Articles Like This

- Advertisement -