Tue. Apr 16th, 2024
    आमिर खान

    आमिर खान जो शाहरुख़ और अंजुम राजबली के अच्छे दोस्त हैं, ने इस बात पर प्रसन्नता जाहिर की है कि शाहरुख़, अंजुम के द्वारा लिखी गई फ़िल्म ‘सारे जहां से अच्छा’ में काम कर रहे हैं।

    आमिर खान, लेखक जूही चतुर्वेदी और अंजुम राजबली के साथ सिनेस्तान इंडियाज स्टोरीटेलर स्क्रिप्ट प्रतियोगिता 2018 के दौरान मीडिया से बातचीत कर रहे थे।

    आमिर और अंजुम ‘गुलाम’ में एक साथ काम कर चुके हैं। फ़िल्म ‘सारे जहां से अच्छा’ जो भारतीय अंतरिक्ष यात्री राकेश शर्मा की जीवनी पर आधारित है पहले आमिर को मिली थी।

    इसके बारे में आमिर ने कहा कि, “मुझे लगता है कि यह एक महान स्क्रिप्ट है। मैं राकेश का बड़ा फैन हूँ और यह कमाल की कहानी है। मुझे लगता था कि मैं यह नहीं कर पाऊंगा इसलिए मैंने शाहरुख़ खान को कॉल किया और कहा कि यह एक अच्छी कहानी है इसे सुन लो।

    मुझे ख़ुशी है कि शाहरुख़ को यह पसंद आई। मेरी शुभकामनाएं इस परियोजना के साथ हैं।”

    अंजुम राजबली ने कहा कि, ” ‘सारे जहां से अच्छा’ फरवरी में आएगी और मैं इस फ़िल्म को लेकर बहुत उत्साहित हूँ। जैसा की आमिर ने कहा, मैं भी उनका बहुत बड़ा फैन हूँ और अब वह मेरे अच्छे दोस्त भी हैं।

    मैं इस फ़िल्म में आमिर के साथ काम करना चाहता था। उन्हें स्क्रिप्ट भी पसंद आई। हमने इसपर बहुत बातचीत की पर आमिर एक बड़ी फ़िल्म में व्यस्त थे।”

    हाल ही में अक्षय कुमार ने अपनी फ़िल्म ‘मिशन मंगल‘ की घोषणा की है और दोनों फ़िल्में अंतरिक्षयात्रा की कहानी है। पर राजबली ने बताया कि उन्हें नहीं लगता कि दोनों फ़िल्मों की तुलना की जाएगी क्योंकि राजबली की फ़िल्म एक आदमी की कहानी है और ‘मिशन मंगल’ फ़िल्म में जो भी किरदार होंगे वह अलग होंगे।

    ‘सारे जहाँ से अच्छा’ फ़िल्म का निर्देशन करेंगे महेश मथाई और यह रोंनी स्क्रेव्वला और सिद्धार्थ रॉय कपूर द्वारा आरएसवीपी (RSVP) फ़िल्म्स और रॉय कपूर बैनर तले प्रोड्यूस की जाएगी।

    यह भी पढ़ें: करण जौहर चाहते हैं रूही को डेट करें तैमुर? देखिये सिद्धार्थ मल्होत्रा, यश-रूही की प्यारी सवारी

    By साक्षी सिंह

    Writer, Theatre Artist and Bellydancer

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *