Thu. Feb 2nd, 2023
    राकेश शर्मा की बायोपिक शुरू करने से पहले शाहरुख़ खान ने किया आमिर खान का धन्यवाद

    शाहरुख़ खान को लगातार बॉक्स ऑफिस पर निराशा मिल रही है मगर वे फिर भी कुछ नयी कोशिश करने से पीछे नहीं हट रहे हैं। उन्होंने कहा था कि उनका मकसद सिर्फ लोगों के चेहरे पर मुस्कान लाना है और इसके लिए वे कुछ भी कर जाएँगे और ऐसे ही उन्होंने राकेश शर्मा की बायोपिक में मुख्य किरदार निभाने की घोषणा की। मगर अन्तरिक्ष यात्री की कहानी का हिस्सा शुरू से किंग खान नहीं थे। पहले आमिर खान ये किरदार निभाने वाले थे मगर उन्होंने बड़ी आसानी से इस महत्वपूर्ण किरदार को अपने हाथों से जाने दिया और अपने दोस्त शाहरुख़ को दे दिया। दरअसल वे अपने अगले प्रोजेक्ट ‘महाभारत‘ में व्यस्त होने के कारण इस फिल्म को नहीं कर पा रहे हैं।

    इसलिए उन्होंने शाहरुख़ को फ़ोन मिलाकर कहा-“शाह तुम्हे स्क्रिप्ट सुननी चाहिए, यह शानदार है। ये तुम्हारे लिए सही रहेगी, अगर तुम्हे पसंद आती है तो।”

    और अब जब शाहरुख़ ने फिल्म का हिस्सा बनने का फैसला ले लिया है और शूटिंग अगले महीने से शुरू हो जाएगी, वे खुद को आमिर के आभारी मानते हैं कि उन्होंने इस फिल्म के लिए शाह को चुना। उनके मुताबिक, “मैं आमिर का धन्यवाद देना चाहता हूँ जो ये फिल्म करने वाले थे। उन्होंने मुझे ये किरदार निभाने के लिए कहा क्योंकि उन्हें लगता है कि ये मुझपर जचेगा। मुझे जब भी वक़्त मिलेगा, मैं कोशिश करूँगा कि मैं राकेश शर्मा के साथ वक़्त बिता सकूँ।”

    मिड-डे की रिपोर्ट के अनुसार, ये फिल्म साल के दूसरे भाग में शुरू होने वाली थी मगर मेकर्स ने इसे रचनात्मक उद्देश्यों के कारण जल्दी शुरू करने का फैसला लिया है। सूत्रों के मुताबिक, “ये महँगी फिल्म है। फिल्म बजट के बाहर ना चली जाये इसलिए सिद्धार्थ रॉय कपूर और शाहरुख़ खान ने शूटिंग फरवरी से शुरू करना जरूरी समझा। ऐसा करने से वे मुख्य भाग गर्मियों से पहले ही खत्म कर लेंगे। ज्यादातर अहम दृश्य बाहर ही फिल्माए जाने है इसलिए उन महीनों में इतनी भारी पोशाकों में शूट करना बहुत मुश्किल हो जाएगा।”

    इस रिपोर्ट में ये भी कहा गया है कि फिल्म की शूटिंग जल्द शुरू करने का एक कारण शाहरुख़ की फिल्म ‘ज़ीरो’ से दर्शकों का ध्यान भटकाना भी है।

    आपकी जानकारी के लिए आपको बता दें, राकेश शर्मा भारतीय वायु सेना के पूर्व पायलट और अंतरिक्ष की यात्रा करने वाले पहले भारतीय नागरिक हैं। इस बायोपिक का लेखन अंजुम राजबली ने किया है जबकि निर्देशन महेश मथाई करेंगे। ये रॉय कपूर फिल्म्स और RSVP फिल्म्स के बैनर तले बन रही है। ऐसी खबरें आ रही थी कि इस फिल्म में शाहरुख़ के विपरीत भूमि पेडनेकर मुख्य भूमिका में नज़र आ सकती हैं मगर फिल्म के निर्माता रोनी स्क्रूवाला ने कहा है कि वे जल्द फिल्म की कास्टिंग को लेकर एक घोषणा करेंगे।

    By साक्षी बंसल

    पत्रकारिता की छात्रा जिसे ख़बरों की दुनिया में रूचि है।

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *