Tue. Jan 31st, 2023
    "ज़ीरो" को दर्शकों का प्यार ना मिलने पर शाहरुख़ खान की प्रतिक्रिया आपका दिल जीत लेगी

    शाहरुख़ खान की फिल्म “ज़ीरो” साल की सबसे चर्चित फिल्म थी। मगर अफ़सोस, इतना प्रचार करने के बाद भी ये दर्शकों को सिनेमाघरों में खीच पाने में असमर्थ रही। फिल्म को समीक्षकों और दर्शकों से मिली-जुली प्रतिक्रिया मिली है। और ये बॉक्स ऑफिस पर भी कमाल नहीं दिखा पा रही है। मगर फिर भी किंग खान का हौसला बरक़रार है।

    अपनी नवीनतम फिल्म ‘जीरो’ के बारे में बात करते हुए उन्होंने कहा कि उन्हें आशा है कि भविष्य में और अधिक असामान्य और प्रयोगात्मक सिनेमा को बढ़ावा मिलेगा। उन्होंने स्वीकार किया कि वह अब सामान्य, व्यावसायिक फिल्में नहीं करना चाहते हैं, जो वास्तव में उन्हें एक कलाकार के रूप में आगे नहीं बढ़ने देते हैं। किंग खान ने यह भी खुलासा किया कि कैसे उनके दोस्त और परिवार उन्हें सुरक्षित फिल्में करने के लिए कहते रहते हैं, लेकिन फिर भी वह उनकी बात नहीं सुनते हैं।

    “ज़ीरो” अभिनेता ने अपने अगले प्रोजेक्ट-राकेश शर्मा की बायोपिक के बारे में भी बात की। फिल्म को अस्थायी रूप से ‘सारे जहां से अच्छा’ के नाम से जाना जाता है और यह राकेश शर्मा के जीवन पर आधारित होगी, जो अंतरिक्ष में जाने वाले पहले भारतीय थे। यह फिल्म शुरू में आमिर खान करने वाले थे लेकिन अभिनेता ने इसे शाहरुख को दे दिया क्योंकि वह ‘महाभारत‘ में व्यस्त हैं। फिल्म में भूमि पेडनेकर भी मुख्य भूमिका में हैं।

    “ज़ीरो” ने पहले दिन बॉक्स ऑफिस पर ठीक ठाक कमाई की थी। इसने 20.14 करोड़ कमाकर आने वाले दिनों में भी कोई सुधार नहीं किया है। आनंद एल.राय निर्देशित इस फिल्म में कटरीना कैफ और अनुष्का शर्मा ने भी मुख्य भूमिका निभाई है।

    वैसे ये बात तो माननी पड़ेगी कि लगातार फिल्मों को नापसंद करने के बाद भी, बादशाह अपने फैंस के लिए नए नए किरदार निभाने से कभी पीछे नहीं हटते। शायद इसीलिए उन्हें दुनिया के सबसे बड़े फिल्म स्टार का ख़िताब मिला हुआ है।

    By साक्षी बंसल

    पत्रकारिता की छात्रा जिसे ख़बरों की दुनिया में रूचि है।

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *