Thu. Dec 1st, 2022
    रणबीर कपूर के साथ रिश्ते पर बोली आलिया भट्ट

    आलिया भट्ट ने अपने छह साल के करियर में कई बेहतरीन फिल्में दी हैं। पिछले साल उन्होंने ब्लॉकबस्टर फिल्म ‘राज़ी’ से 100 करोड़ क्लब में प्रवेश लिया था और अब इस साल भी उनके पास कई अच्छी फिल्मों के प्रस्ताव हैं। मगर फिर भी उनका थमने का कोई इरादा नहीं है। उनके मुताबिक, “मैं लगातार अच्छी फिल्मों की तलाश कर रही हूँ। इस साल मैं केवल दो फिल्मों (तख़्त और सड़क 2) पर काम कर रही हूँ तो इसलिए मैं एक और फिल्म कर सकती हूँ।”

    हिंदुस्तानटाइम्स से खुलकर बात करते हुए उन्होंने बताया कि कैसे ‘राज़ी‘ को इतना प्यार मिलने पर वे बेहद उत्साहित हैं। उनके अनुसार, “मैं बहुत खुश हूँ। ये मेरी ज़िन्दगी का महत्वपूर्ण और जोखिम से भरा फैसला था। और फिर इस फिल्म की शूटिंग के वक़्त मैं खुद बहुत भावुक हो गयी थी। जब इसे साल की सबसे चहिता फिल्म या ऐसी फिल्म जो बदलाव लेकर आई या कोई छोटी फिल्म जिसने इतना कमाया, इन सब टैग के साथ याद किया जाता है तो मैं बहुत उत्साहित हो जाती हूँ। पूरी टीम ने बहुत मेहनत की थी और जब तुम्हे इतना प्यार और सम्मान मिलता है तो एक अभिनेत्री होने के नाते आपको अपनी पसंद पर भरोसा होने लगता है। ईमानदारी से बताऊ तो मुझे भी अन्दर से ऐसी लगता था कि ये फिल्म काफी पैसा कमा लेगी मगर मैं इसका शोर नहीं मचाना चाहती थी। और जब ऐसा हो गया तो मेरा आत्मविश्वास काफी बढ़ गया।”

    जब उनसे पूछा गया कि वे फ़िलहाल अपने करियर के जिस मुकाम पर हैं और जैसी उनके पास अभी फिल्में मौजूद है तो क्या ये साल उनके लिए बहुत महत्वूर्ण होने वाला है? इसपर उन्होंने कहा-“हां बिलकुल क्योंकि ये पहली बार है जब मैं इतनी सारी नयी चीज़े कर रही हूँ। जोया अख्तर के साथ काम करना मेरे लिए बहुत बड़ी बात है। और फिर फिल्म ‘कलंक’ के साथ मैं ऐसी दुनिया में प्रवेश कर रही हूँ जिसमे बहुत डांस, कॉस्टूम और अलग अलग प्रकार की एक्टिंग होगी जो मैंने कभी नहीं की। फिर ‘ब्रह्मास्त्र‘ एक अलग ही सुपरनेचुरल दुनिया होगी। तो इसलिए इस साल मेरे लिए बहुत कुछ नया होने वाला है जिसके लिए मैं अभी से घबरा रही हूँ।”

    फिर आगे फिल्मों के व्यापार पर उन्होंने कहा कि उन्हें ये काफी दिलचस्प लगता है। वे भ्रमित होकर अपनी फिल्मों से कोई उम्मीद नहीं रखती। और व्यापार विश्लेषकों को ये पता होता है कि हर फिल्म की क्या काबिलियत है। ‘राज़ी’ के लिए उन्होंने 80 करोड़ की कमाई सोची थी मगर किस्मती से उसने 120 करोड़ रूपये कमा लिए। इसलिए वे काफी मामूली अपेक्षाएं रखती हैं।

    पिछले साल जहाँ आलिया ‘राज़ी’ के लिए चर्चा में रही थी वही दूसरी तरफ उनके और रणबीर कपूर के अफेयर के चर्चे भी बहुत सुर्खियाँ बटोर रहे थे। इसपर आलिया ने कहा-

    “व्यक्तिगत जीवन पर बहुत ज्यादा ध्यान दिया जा रहा था और ईमानदारी से बताऊ तो मेरी व्यक्तिगत ज़िन्दगी के बारे में कभी इतनी चर्चा नहीं हुई। पहले तो हमेशा ऊपर ऊपर से ही बातचीत होती थी मगर 2018 में हर जगह यही चल रहा था। वैसे तो ऐसी बातों से मुझे फर्क नहीं पड़ता मगर मुझे इसके बारे में बात करना भी अच्छा नहीं लगता क्योंकि सारा ध्यान भटक कर इसी पर आ जाता है। रिश्ता कोई उपलब्धि तो नहीं है। ये सिर्फ मेरी ज़िन्दगी का बहुत अहम हिस्सा है। ये सहज होने के साथ साथ बहुत खूबसूरत भी है और जहाँ जरुरत है वहाँ खुशियाँ मनानी भी चाहिए। मगर फ़िलहाल के लिए, इसे एक कोने में छोड़ देना चाहिए जहाँ ये सुरक्षित रह सके। आप ऐसा कह सकते हैं कि ये मेरी ज़िन्दगी में एक बिल्ली के समान है जिसकी मुझे रक्षा करनी है और वो एडवर्ड(आलिया की बिल्ली) की तरह सोशल मीडिया पर नहीं आना चाहता।”

    https://www.instagram.com/p/BsEOeh3AV2Q/?utm_source=ig_web_copy_link

    https://www.instagram.com/p/BoQZx8llH2v/?utm_source=ig_web_copy_link

    By साक्षी बंसल

    पत्रकारिता की छात्रा जिसे ख़बरों की दुनिया में रूचि है।

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *