Thu. Dec 1st, 2022
    पैडमैन, 102 नॉट आउट, ठग्स ऑफ़ हिन्दोस्तान बॉक्स ऑफिस कलेक्शन चाइना

    अक्षय कुमार की फ़िल्म ‘पैडमैन’ चीन में 14 दिसम्बर को रिलीज़ हुई है और बॉक्स ऑफिस पर ठीक-ठाक कमाई कर रही है। फ़िल्म ने अबतक कुल 38 करोड़ रुपये की कमाई कर ली है। शुक्रवार को 11 करोड़ की कमाई करने के साथ  फ़िल्म बॉक्स ऑफिस चार्ट पर तीसरे स्थान पर है।

    यह आंकड़ा पहली तीन फ़िल्मों ‘हिचकी’ , ‘102 नॉट आउट’ और ‘सुल्तान’ से अच्छा है। पैडमैन की दुसरे दिन की कमाई औसत ही रही है।

    पर यह आंकड़े चीन में रिलीज़ हुई फ़िल्मों, “टॉयलेट: एक प्रेमकथा” और ‘बाहुबली 2’ से कम है। इरफ़ान खान की फ़िल्म ‘हिंदी मीडियम’ को चीनी बॉक्स ऑफिस पर अच्छी प्रतिक्रिया मिली थी। यह अप्रैल में रिलीज़ की गई थी। पहले ही दिन फ़िल्म ने वहां 22.25 करोड़ की कमाई की थी।

    ‘दंगल’ के बाद चीन में सबसे बड़ी हिंदी फ़िल्म का रिकॉर्ड ‘हिंदी मीडियम’ के नाम दर्ज़ है।

    अक्षय कुमार की फ़िल्म ‘पैडमैन’ विदेशों में टॉप 10 सबसे ज्यादा कमाई करने वाली 2018 की फ़िल्म की सूची में शुमार हो गई है। अब तक फ़िल्म ने कुल 168 करोड़ रुपये कमा लिए हैं।

    जल्द ही ‘पैडमैन’ राजकुमार राव की फ़िल्म ‘स्त्री’ और आलिया भट्ट की फ़िल्म ‘राज़ी’ को पीछे छोड़ सकती है।

    102 नॉट आउट ने 17 दिनों में कमाए 31.28 करोड़ –

    अमिताभ बच्चन और ऋषि कपूर की फ़िल्म 2.0 नॉट आउट ने ओपनिंग वीकेंड में 22.67 करोड़ की कमाई की थी और 17 दिनों में 31.28 करोड़ की कमाई के साथ फ़िल्म बंद हुई।

    फ़िल्म की कुल कमाई 116.28 करोड़ है।

    चीन बॉलीवुड फ़िल्मों के लिए नए ‘बाज़ार’ के रूप में उभर कर सामने आया है पर हम यह उम्मीद नहीं लगा सकते कि बॉलीवुड की आर फ़िल्म चीन में चल जाएगी।

    ‘102 नॉट आउट’ और ‘पैडमैन’ के बाद चीन में अगली बड़ी रिलीज़ है आमिर खान की फ़िल्म ‘ठग्स ऑफ़ हिन्दोस्तान’ और आमिर फ़िल्म का प्रमोशन जोरो-शोरों से कर रहे हैं। फ़िल्म भारतीय बॉक्स ऑफिस पर फ्लॉप रही है और अब यह देखना मजेदार होगा कि चीन में आमिर का जादू बरक़रार रह पाता है या नहीं।

    फ़िल्म चीन में 28 दिसम्बर को रिलीज़ हो रही है।

    यह भी पढ़ें: मेघना गुलज़ार की अगली फ़िल्म ‘छपाक’ में दीपिका पादुकोण के साथ होंगे विक्रांत मस्से

    By साक्षी सिंह

    Writer, Theatre Artist and Bellydancer

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *