Mon. Feb 26th, 2024
    'मुंगड़ा' विवाद पर बोले अजय देवगन: लता मंगेशकर चाहे तो हमें थप्पड़ भी मार सकती हैं

    फिल्म “टोटल धमाल” जो आज रिलीज़ हुई है, वे काफी समय से विवादों में फंसी हुई थी और इसका मुख्य और एकमात्र कारण था इसका गाना-‘मुंगड़ा‘ जो एक पुराने सुपरहिट गाने का रीमेक है। गाने को दर्शको से ही नहीं बल्कि इंडस्ट्री के लोगो से भी आलोचना का सामना करना पड़ा है। गाने को आप यहाँ देख सकते हैं-

    पहले संगीतकार राजेश रोशन ने अपनी नाराज़गी व्यक्त की थी और फिर बहनें उषा मंगेशकर और लता मंगेशकर ने गाने के ऊपर तीखी प्रतिक्रिया दी ये कहते हुए कि बॉलीवुड संगीतकारों में मौलिकता की कमी है। और अब फिल्म के अभिनेता अजय देवगन ने इस पूरे विवाद पर बयान दिया है।

    बॉम्बे टाइम्स को दिए एक इंटरव्यू में, अभिनेता ने कहा कि लता एक वरिष्ठ कलाकार हैं और अपनी राय देने का उनके पास पूरा अधिकार है। उन्होंने ये भी कहा कि गायक चाहे तो उनपर चिल्ला सकती है और यहाँ तक कि थप्पड़ भी मार सकती हैं।

    उनके मुताबिक, “लताजी बहुत वरिष्ठ हैं। मेरे हिसाब से काफी लोग गानों को फिर रचते हैं और वो ऐसा नहीं सोचते। तो अगर वो इसे लेकर नाराज़ हो गयी हैं तो वह आकर हमें थप्पड़ भी मार सकती हैं। उनके पास ऐसा करने का पूरा अधिकार है। मेरा मतलब है कि ये एक तथ्य है, वो हमपर चिल्ला भी सकती हैं। हम मांफी मांगने के लिए तैयार हैं अगर उन्हें किसी का बात का बुरा लगा है तो।”

    मूल गाने को उषा मंगेशकर ने गाया था और इसको संगीत दिया था राजेश रोशन ने। ये गाना हेलेन पर फिल्म ‘इंकार’ (1978) में फिल्माया गया था। फिल्म “टोटल धमाल” का गाना ‘मुंगड़ा’ इसका रीमेक है जो सोनाक्षी सिन्हा पर फिल्माया गया है। मूल गाना आप यहाँ सुन सकते हैं-

    https://youtu.be/1zpVFJw0s8A

    इंद्र कुमार द्वारा निर्देशित फिल्म में, अनिल कपूर, माधुरी दीक्षित, संजय दत्त, संजय मिश्रा, बमन ईरानी, रितेश देशमुख, जॉनी लीवर और जावेद जाफरी ने मुख्य किरदार निभाया है। फिल्म आज रिलीज़ हो गयी है और फिल्म को दर्शकों से सकारात्मक प्रतिक्रिया मिल रही है।

    By साक्षी बंसल

    पत्रकारिता की छात्रा जिसे ख़बरों की दुनिया में रूचि है।

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *