Sun. Oct 2nd, 2022
    "टोटल धमाल" के निर्देशक इंद्र कुमार ने दिया 'मुंगड़ा' गाने को मिल रही आलोचना का जवाब

    बॉलीवुड में इन दिनों चल रहे रीमेक के ट्रेंड को आगे बढ़ाते हुए, निर्देशक इंद्र कुमार ने अपनी आगामी फिल्म “टोटल धमाल” के लिए 1977 में आई फिल्म ‘इंकार’ का क्लासिक गाना ‘मुंगड़ा’ का इस्तेमाल किया है। हालांकि, जब गाना रिलीज़ हुआ तो उसे दर्शको से तीखी प्रतिक्रिया का सामना करना पड़ा क्योंकि दर्शकों के दिल में अभी भी इस गाने के नाम पर हेलेन जी की यादें बसी हैं। और बात इतनी आगे बढ़ी कि मूल गाने के संगीतकार राजेश रोशन ने खुद रीमेक के ऊपर नाराज़गी जताई जिसमे सोनाक्षी सिन्हा ने डांस किया है। और अब फिल्म के निर्देशक ने इसके ऊपर अपना बयान दिया है।

    देखिये हेलेन जी का गाना-

    https://youtu.be/KnvpxAByMyg

    और सोनाक्षी का रीमेक गाना-

    मिड-डे को कुमार ने कहा-“हमें उनकी सहमति लेने की जरुरत नहीं है। जब ‘नींद चुराई मेरी’ का रीमेक बना तो कोई मेरे पास मंजूरी लेने नहीं आया। अधिकार म्यूजिक लेबल के पास होती है और उनके पास हक है कि वो जो करना चाहते हैं करे।”

    राजेश ने ये भी कहा कि फिल्ममेकर के पास नए गाने बनाने का विश्वास नहीं है। इस पर, कुमार ने कहा कि ये इंडस्ट्री का तरीका है ‘मूल हिट गानों’ को श्रद्धांजलि देने का।

    ‘धमाल’ फ्रैंचाइज़ी का तीसरा भाग है “टोटल धमाल” जिसमे अजय देवगन, माधुरी दीक्षित, अनिल कपूर, अरशद वारसी, रितेश देशमुख, जावेद जाफरी, बमन ईरानी समेत और भी स्टार्स दिखाई देंगे। फिल्म 22 फरवरी को सिनेमाघरों में दस्तक देगी।

    By साक्षी बंसल

    पत्रकारिता की छात्रा जिसे ख़बरों की दुनिया में रूचि है।

    Leave a Reply

    Your email address will not be published.