दा इंडियन वायर » खेल » विश्व कप टूर्नामेंट के निदेशक का दावा, भारत और पाकिस्तान के बीच 16 जून मैच के लिए 400,000 टिकट आवेदक हैं
खेल

विश्व कप टूर्नामेंट के निदेशक का दावा, भारत और पाकिस्तान के बीच 16 जून मैच के लिए 400,000 टिकट आवेदक हैं

भारत-पाकिस्तान

14 फरवरी को नृशंस पुलवामा हमले के बाद बहिष्कार के आह्वान के मद्देनजर, आईसीसी विश्व कप टूर्नामेंट के निदेशक ने खुलासा किया है कि 16 जून को क्रिकेट प्रतिद्वंद्वियों के बीच भारत और पाकिस्तान के बीच 400000 से अधिक आवेदक हैं जबकि स्थल में केवल 25000 दर्शक के लिए जगह है। इस आतंकी हमले में कश्मीर घाटी में सीआरपीएफ के 40 जवान शहीद हो गए थे।

पिछले हफ्ते की घटना के बाद, हरभजन सिंह और सौरव गांगुली जैसे खेल के कई दिग्गजों ने 16 जून को राउंड-रॉबिन चरण में ओल्ड ट्रैफर्ड में मैच का बहिष्कार करने का आह्वान किया, जबकि चेतन चौहान ने कहा कि भारत को आईसीसी द्वारा दबाव डालना चाहिए और पाकिस्तान को पूरे टूर्नामेंट से बाहर निकालने की मांग करनी चाहिए।

इन कॉल्स के बीच आईसीसी विश्व कप टूर्नामेंट के निदेशक स्टीव एलवर्थी का एक बयान आया। उन्होंने कहा कि अब से चार महीने बाद होने वाली प्रतिद्वंद्विता के लिए टिकट की मांग ऑस्ट्रेलिया बनाम इंग्लैंड खेल या लॉर्ड्स में फाइनल से भी अधिक है।

स्टीव एलवर्थी ने ईएसपीएन के हवाले से कहा, ” पाकिस्तान और भारत के बीच मैच के, हमारे पास 40,0000 से ज्यादा आवेदक थे जो की एक अविश्वसनीय संख्या थी। जबकि ओल्ड-ट्रैफर्ड में केवल 25,000 लोगो की जगह है। इसलिए निराश लोगों की संख्या भी ज्यादा है। यह सिर्फ स्थानीय स्तर पर है, लेकिन विश्वभर के दर्शकों के लिए भी।”

आगे उन्होने कहा, “उस (संख्या) को परिप्रेक्ष्य में रखने के लिए, इंग्लैंड बनाम ऑस्ट्रेलिया 230-240,000 के आसपास था। और फाइनल में टिकटों के लिए लगभग 260-270,000 आवेदन थे। इसलिए यह आपको इस मैच की मांग के लिए थोड़ा सा परिप्रेक्ष्य देता है ( भारत बनाम पाकिस्तान उन्होंने कहा, “यह एक बड़ा खेल है। वे एक-दूसरे को फाइनल में भी खेल सकते हैं। आप कभी नहीं जान सकते।”

इस बीच, आईसीसी के मुख्य कार्यकारी डेविड रिचर्डसन ने मंगलवार को पीटीआई को दिए एक बयान में खुलासा किया कि “ऐसा कोई संकेत नहीं है कि आईसीसी पुरुष क्रिकेट विश्व कप में कोई भी मैच योजना के अनुसार आगे नहीं बढ़ेगा।” दूसरी ओर, इंडिया टुडे की हालिया रिपोर्ट से पता चला है कि प्रशासकों की समिति (सीओए) के अध्यक्ष विनोद राय ने मंगलवार को एक आंतरिक संचार में बीसीसीआई के सीईओ राहुल जौहरी को ICC को पत्र लिखकर विश्व कप के लिए पाकिस्तान से प्रतिबंध लगाने का अनुरोध किया। आतंकवादियों को शरण देने के आधार पर। रिपोर्ट में कहा गया है कि इस पत्र को भारत में घिनौने कृत्य के बाद ‘मनोदशा’ के बारे में बोलना चाहिए।

About the author

अंकुर पटवाल

अंकुर पटवाल ने पत्राकारिता की पढ़ाई की है और मीडिया में डिग्री ली है। अंकुर इससे पहले इंडिया वॉइस के लिए लेखक के तौर पर काम करते थे, और अब इंडियन वॉयर के लिए खेल के संबंध में लिखते है

Add Comment

Click here to post a comment

फेसबुक पर दा इंडियन वायर से जुड़िये!