दा इंडियन वायर » खेल » अगर भारत विश्वकप में पाकिस्तान के खिलाफ मैच नही खेलता है तो भारत को परिणाम भुगतना पड़ सकता है – चेतन चौहान
खेल

अगर भारत विश्वकप में पाकिस्तान के खिलाफ मैच नही खेलता है तो भारत को परिणाम भुगतना पड़ सकता है – चेतन चौहान

भारत-पाकिस्तान

भारतीय टीम के पूर्व सलामी बल्लेबाज और वर्तमान में उत्तर-प्रदेश सरकार के मंत्री चेतन चौहान का कहना है कि यह क्रिकेट बोर्ड के लिए आसान नही है कि वह वैश्विक कार्यक्रम में पाकिस्तान का बहिष्कार करे। उनका यह भी मानना है कि अगर भारत मैच नही खेलता है तो इससे हमारे पक्ष को ही विश्वकप में नुकसान उठाना पड़ेगा।

चौहान ने एनआई से बात करते हुए कहा, ” वैश्विक टूर्नामेंट के मैचो से दूर रहना आसान नहीं है क्योंकि हर टूर्नामेंट के अपने नियम और कई प्रतिभागी राष्ट्र इसमें होते है। अगर हम मैच नही खेलते है, तो हमें परिणाम भुगतना पड़ सकता है, जुर्माना लगाया जा सकता है या प्रतिबंध लगाया जा सकता है, मुझे लगता है कि सरकार और बीसीसीआई इस पर विचार करेंगे।”

पुलवामा हमलों के मद्देनजर, पाकिस्तान के साथ सभी क्रिकेट संबंधों का बहिष्कार करने और प्रस्तावित विश्व कप स्थिरता को रद्द करने के लिए भारत में हर तरफ से आवाज़ें उठ रही हैं।

हालांकि, बीसीसीआई सतर्कता के साथ रास्ता देख रहा है और कहा है कि सरकार जो भी करने को कहेंगे, वह करेंगे।

एएनआई ने एक बीसीसीआई स्रोत के हवाले से कहा, “कुछ समय बाद स्थिति साफ हो जाएगी, विश्व कप के थोड़ा करीब। आईसीसी का इससे कोई लेना-देना नहीं है। यदि उस समय की सरकार को लगता है कि हमें खेलना नहीं चाहिए, तो यह स्पष्ट है कि हम खेल नहीं पाए।”

हिंदुस्तान टाइम्स से बात करते हुए, बीसीसीआई के कोषाध्यक्ष अनिरुद्ध चौधरी ने 22 जून, 2018 को बोर्ड की विशेष आम बैठक की थी और कहा कि भारतीय बोर्ड ने अभी तक एमपीए पर हस्ताक्षर नहीं किये थे और इसने बीसीसीआई को यह तय करने का अधिकार दिया कि वह कट्टर प्रतिद्वंद्वियों को विश्व कप में खेलेगा या नहीं।

उन्होने कहा, ” बीसीसीआई ने विशेष आम बैठक में यह संकल्प लिया कि सदस्यों की भागीदारी समझौते को बीसीसीआई के सामान्य निकाय के प्राधिकरण के बिना निष्पादित नहीं किया जाएगा और बीसीसीआई एमपीए के बारे में और किसी अन्य बहु-राष्ट्र टूर्नामेंट में अपनी भागीदारी के बारे में अपने सभी अधिकार सुरक्षित रखता है। या एमपीए द्वारा कवर नहीं किए गए खेल। वह आपके सवाल का जवाब देता है।”

About the author

अंकुर पटवाल

अंकुर पटवाल ने पत्राकारिता की पढ़ाई की है और मीडिया में डिग्री ली है। अंकुर इससे पहले इंडिया वॉइस के लिए लेखक के तौर पर काम करते थे, और अब इंडियन वॉयर के लिए खेल के संबंध में लिखते है

Add Comment

Click here to post a comment

फेसबुक पर दा इंडियन वायर से जुड़िये!