Mon. May 27th, 2024
    जंगली बॉक्स ऑफिस कलेक्शन

    जैसा कि कुछ दिनों पहले इस बारे में भविष्यवाणी की गई थी, न तो ‘जंगली‘ और न ही ‘नोटबुक’ अच्छी कमाई के साथ शुरू हुई है।

    दोनों ही फिल्मों का अच्छा बज्ज नहीं था और अब शनिवार और रविवार की कमाई निर्णायक साबित होने वाली है।

    स्केल, आकार और लक्षित दर्शकों के लिहाज से ‘जंगली’ बड़ी फिल्म थी और इसमें विद्युत जामवाल को मुख्य भूमिका में रखा गया था, जिन्होंने अपने ‘कमांडो सीरीज़‘ में काफी सफलता हासिल की थी।

    फ़िल्म के लिए अनुमान लगाए गए थे कि यह पहले दिन 2 से 3 करोड़ रूपये की कमाई कर लेगी। इस लिहाज़ से फ़िल्म ने बेहतर किया है और पहले दिन 3.35 करोड़ रुपये की कमाई की है।

    और अब सबकुछ दर्शकों से मिली प्रतिक्रिया पर निर्भर करता है।

    आलोचकों के साथ-साथ आम जनता के बीच, अब तक की प्रशंसा सीमित है, जिसका अर्थ है कि आज संख्या में कई गुना वृद्धि की उम्मीद नहीं की जा सकती है।

    हालांकि फिल्म के लिए शनिवार तक लगभग 5 करोड़ कमा लेने की उम्मीद है और तभी आने वाले दिनों में फ़िल्म से लाभ कमाने की उम्मीद की जा सकती है।

    दूसरी तरफ सलमान खान के प्रोडक्शन ‘नोटबुक‘ के लगभग 1-2 करोड़ रूपये कमाने की उम्मीद थी और फ़िल्म पहले दिन यह आंकड़ा भी पूरा नहीं कर सकी है। वह भी काफी कम रही होगी। पहले दिन इसके खाते में 0.75 करोड़ रुपये आए हैं। आगे चल कर भी फ़िल्म शायद ही अच्छा कर सके।

    सलमान खान की प्रोडक्शन ‘लवयात्री’ ने पहले दिन 2 करोड़ रूपये की कमाई की थी और उसकी तुलना में ‘नोटबुक’ ने आधी भी कमाई नहीं की है। फ़िल्म के बॉक्स ऑफिस पर फ्लॉप रहने की उम्मीद है।

    यह भी पढ़ें: कंगना रनौत को बायोपिक के लिए उतनी ही फीस मिल रही है जितने की वह हक़दार हैं: विष्णु वर्धन इंदूरी

    By साक्षी सिंह

    Writer, Theatre Artist and Bellydancer

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *