Wed. Oct 5th, 2022
    badla box office prediction and movie review

    सुजॉय घोष की सस्पेंस थ्रिलर फिल्म ‘बदला‘ सिनेमघरों में आ चुकी है। तापसी पन्नू और अमिताभ बच्चन की यह फिल्म एक स्पेनिश थ्रिलर ‘द इनविजिबल गेस्ट’ की रीमेक है। इस फिल्म को गौरी खान, सुनीर खेतरपाल, अक्षय पूरी और गौरव वर्मा मिलकर प्रोड्यूस कर रहे हैं।

    फिल्म में मानव कौल और अमृता सिंह भी हैं। अपनी फिल्म के बारे में इंडियन एक्सप्रेस से बात करते हुए सुजॉय घोष ने कहा कि, “बदला की कहानी जो स्पेनिश थ्रिलर पर आधारित है, का आधार बहुत दिलचस्प है। कुछ ऐसा जो मैंने पहले कभी नहीं किया है।

    फिल्म बनाते समय हर वक्त थोड़ा उत्साह बना रहता था। मैंने स्पेनिश फिल्म देखी है। इसको समझने में मुझे थोड़ा समय लगा। मैंने उसकी स्क्रिप्ट पढ़ी। सबसे बड़ा स्ट्रगल था की इसे कैसे बनाया जाए। सबसे महत्वपूर्ण यह था कि मेरे लिए यह प्रश्न था कि क्या मैं इसे बेहतर कर सकता हूँ?

    जब मुझे अपने प्रश्नों का उत्तर मिला तभी मैंने यह परियोजना अपने हांथ में ली।” फिल्म के गानों और ट्रेलर ने एक सकारात्मक बज्ज बना रखा है। अमिताभ बच्चन और तापसी पन्नू की यह दूसरी फिल्म है।

    फिल्म के रिव्यु की बात करें तो ‘बदला’ के बारे में अच्छी बातें सुनने में आ रही हैं। बॉलीवुड के दिग्गज अभिनेता विक्की कौशल ने फिल्म के बारे में लिखा है कि, “वर्तमान समय की सबसे मनोरंजक फिल्म। बांधे रखने वाली। और तापसी और अमिताभ बच्चन सर को एक टेबल के पास बैठकर इतना अच्छा अभिनय करते हुए देखना कमाल का अनुभव है।”

    अभिनेता हर्षवर्धन राणे ने लिखा है कि, “तुरंत बदला देखी। क्लाइमेक्स दिमाग घुमा देने वाला है। फिल्म के अंत का अनुमान आप लगा ही नहीं सकते। अमिताभ बच्चन की सबसे अच्छी फिल्मों में से एक।”

    https://twitter.com/harsha_actor/status/1103745130501042177

    अभिनेता रितेश देशमुख ने लिखा है कि, “सुजॉय घोष की बदला शानदार है। अमिताभ बच्चन सर आप फिल्म में कमाल के हैं- खरा सोना। तापसी तुम बहुत अच्छी अभिनेत्री हो। अमृता सिंह कमाल की हैं। रेडचिल्ली एंटरटेनमेंट और पूरी टीम को बधाई हो। यह फिल्म नहीं मिस करनी चाहिए।”

    रोनित रॉय ने फिल्म के बारे में लिखा है कि, “क्या मनोरंजक फिल्म थी और इंटरवल के बाद आपका मनोरंजन और भी बढ़ जाता है। सभी एक्टर्स के द्वारा बहुत अच्छी प्रस्तुति। तापसी बहुत प्राकृतिक और सहज हैं। अमिताभ बच्चन हमेशा की तरह लेजेंड्री हैं।”

    ‘बदला’ 7-9 प्रतिशत ऑक्युपेंसी के साथ शुरू हुई है। फिल्म के बॉक्स ऑफिस प्रेडिक्शन की बात करें तो एनालिस्ट सुमित कदेल ने लिखा है कि, “बदला कल रिलीज़ हो रही है और फिल्म ‘पिंक’ की तरह बज्ज क्रिएट नहीं कर पाई है। बॉक्स ऑफिस अब दर्शकों की प्रतिक्रिया पर ही निर्भर करेगा। मैं 1.5 से 2.5 करोड़ की ओपनिंग की उम्मीद कर रहा हूँ।”

    यह भी पढ़ें: ‘स्पर्श’ शॉर्ट मूवी रिव्यु: दिल को छू जाता है के के मेनन की इस फिल्म का हरेक दृश्य

    By साक्षी सिंह

    Writer, Theatre Artist and Bellydancer

    Leave a Reply

    Your email address will not be published.