Sat. Oct 1st, 2022
    'नो एंट्री' सीक्वल पर अनीस बज्मी: मैंने स्क्रिप्ट लिख दी है और बोनी कपूर को दे दी है

    अनीस बज्मी जिन्होंने ‘नो एंट्री’, ‘वेलकम’, ‘रेडी’ जैसी कॉमिक फिल्मों से दर्शकों का मनोरंजन किया है, उन्होंने कहा कि वह खुश हैं कि दर्शकों को कॉमेडी पसंद आती है मगर इस बात के लिए दुखी हैं कि समीक्षकों द्वारा अभी भी इस जोनर को ‘बुद्धिहिन’ कहा जाता है।

    उन्होंने PTI को बताया-“मैंने सभी जोनर की फिल्में लिखी हैं मगर कॉमेडी सबसे मुश्किल जोनर होता है। मैं दर्शकों का मनोरंजन करना चाहता हूँ। कॉमेडी फिल्में बनाने में बहुत मेहनत लगती है। समीक्षक इसे बुद्धिहिन कहते हैं मगर कॉमेडी लिखने के लिए निश्चित रूप से बहुत सारी बुद्धि की जरुरत पड़ती है।”

    https://www.instagram.com/p/BvRTpz9Jg25/?utm_source=ig_web_copy_link

    बहु-कलाकारों वाली फिल्मों पर उन्होंने कहा कि ये देखने में जितना आसान लगता है, असल में उतना ही मुश्किल है। उनके मुताबिक, “मैं कभी किसी प्रोजेक्ट को ये सोच कर शुरू नहीं करता कि मुझे कई सारे सितारों वाली फिल्म बनानी है। मेरी फिल्में जीवन से बड़ी हैं। जैसे ‘वेलकम’ केवल अक्षय कुमार की ही फिल्म नहीं, बल्कि अनिल कपूर, नाना पाटेकर, परेश रावल, कटरीना कैफ, मल्लिका शेरावत और फिरोज खान साहब की भी फिल्म है।”

    बज्मी इन दिनों लंदन में फिल्म ‘पागलपंती‘ की शूटिंग कर रहे हैं जिसमे जॉन अब्राहम, अनिल कपूर, अरशद वारसी, पुलकित सम्राट, इलियाना डीक्रूज़, कृति खरबंदा समेत बाकी सितारें नज़र आयेंगे। और इसके बाद वह, कार्तिक आर्यन और दिशा पटानी अभिनीत फिल्म की शूटिंग शुरू कर देंगे।

    https://www.instagram.com/p/BvUUOXbp-R1/?utm_source=ig_web_copy_link

    फिल्म के ऊपर बात करते हुए बज्मी ने कहा-“मेरी आखिरी प्रेम-कहानी फिल्म ‘प्यार तो होना ही था’ थी और ये शुद्ध प्रेम-कहानी होगी। कार्तिक बहुत उत्साहित है।”

    बज्मी की फिल्म ‘नो एंट्री’ के सीक्वल पर कई सालों से राज़ गहरा रहा है मगर निर्देशक ने फिल्म की स्टार-कास्ट को लेकर खुलासा करने से मना कर दिया।

    2005 में आई हिट कॉमेडी फिल्म में सलमान खान, अनिल कपूर, फरदीन खान, लारा दत्ता, ईशा देओल और बिपाशा बसु ने मुख्य किरदार निभाया था। उनके मुताबिक, “हमारे निर्माता बोनी कपूर जी कास्ट के बारे में बात कर सकते हैं। मैंने स्क्रिप्ट लिख दी है और उन्हें दे दी है। ये एक खूबसूरत फिल्म है, ये एक ऐतिहासिक छाप वाली फ़िल्म फिल्म है। ये स्क्रिप्ट बहुत अच्छी है। मैं अभिनेताओं के बारे में नहीं जानता। फिल्म के बारे में कोई फैसला नहीं हुआ है।”

    इन अफवाहों पर प्रतिक्रिया देते हुए कि सलमान इस फिल्म का हिस्सा नहीं होंगे, बज्मी ने कहा-“मैं तारिख और वित्त के बारे में बात नहीं करता। मैंने कुछ समय पहले उन्हें कहानी सुनाई थी और उन्हें पसंद आई थी। मामला बोनी जी और सलमान के बीच में हैं।”

    इस दौरान, उन्होंने एक और खुलासा किया कि वह 2017 में आई ब्लॉकबस्टर फिल्म ‘मुबारकां’ का भी सीक्वल बनायेंगे। उन्होंने कहा-“हम इसे बनाना चाहते हैं मगर इस पल हमारे पास अच्छी कहानी नहीं है।”

     

    By साक्षी बंसल

    पत्रकारिता की छात्रा जिसे ख़बरों की दुनिया में रूचि है।

    Leave a Reply

    Your email address will not be published.