Thu. Dec 1st, 2022
    "द एक्सीडेंटल प्राइम मिनिस्टर" विवाद: अनुपम खेर के समर्थन में आये फिल्ममेकर महेश भट्ट

    फिल्ममेकर महेश भट्ट ने अनुपम खेर अभिनीत फिल्म “द एक्सीडेंटल प्राइम मिनिस्टर” पर अपनी प्रतिक्रिया दी हैं। बिहार के मुजफ्फरपुर कोर्ट में, अनुपम खेर, अक्षय खन्ना और फिल्म से जुड़े बाकी लोगों के खिलाफ शिकायत दर्ज़ करने का आदेश दिया था।

    इसी पर प्रतिक्रिया देते हुए उन्होंने कहा-“मैं इसकी निंदा करता हूँ क्योंकि यदि आप अपने समाज को एक उदार समाज कहते हैं, तो प्रत्येक मनुष्य को उस कथन में शामिल होने का अधिकार है जो पहले से ही सार्वजनिक क्षेत्र में मौजूद है। अगर अनुपम खेर ने उस कथन के आधार पर एक किरदार निभाया है तो एक भारतीय होने के नाते ये उनका अधिकार है। अगर आप स्वतंत्रता पर यकीन करते हैं तो आपको इस कदम की आलोचना करनी होगी। जिन लोगों को हम पसंद नहीं करते हमें उन लोगों को भी अपनी बात कहने का अधिकार देना चाहिए।”

    मनीषा कोईराला के बुक लांच के दौरान, भट्ट मीडिया से बातचीत कर रहे थे। उस वक़्त उनके साथ, अनुपम भी मौजूद थे। उनकी टांग खिचाई करते हुए भट्ट ने कहा-“मगर सवाल ये है कि क्या अनुपम खेर मुझे ये अधिकार देंगे जब मैं उनके दृष्टिकोण से सहमत नहीं होऊंगा।”

    अनुपम ने कहा-“भट्ट साहब को मेरे जीवन के किसी भी पहलू के बारे में कुछ भी बोलने का पूरा अधिकार है।”

    “द एक्सीडेंटल प्राइम मिनिस्टर” का निर्देशन विजय रत्नाकर गुट्टे ने किया है जबकि मयंक तिवारी ने लिखा है। ये फिल्म पूर्व प्रधानमंत्री डॉक्टर मनमोहन सिंह की ज़िन्दगी पर आधारित है और संजय बारू की इसी नाम पर लिखी किताब के आधार पर बनी है। फिल्म 11 जनवरी को रिलीज़ होगी।

    By साक्षी बंसल

    पत्रकारिता की छात्रा जिसे ख़बरों की दुनिया में रूचि है।

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *