तेलंगाना चुनाव: अगर भाजपा जीती तो हैदराबाद होगा भाग्यनगर और करीमनगर होगा करीपुरम- योगी आदित्यनाथ

योगी आदित्यनाथ

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने तेलंगाना में विधानसभा चुनाव परचाव के आखिरी दिन बुधवार को कहा कि यदि तेलंगाना में भाजपा जीतती है तो हैदराबाद का नाम बदलकर भाग्यनगर किया जाएगा और करीमनगर का कारिपुरम।

आदित्यनाथ करीमनगर में एक चुनावी रैली को संबोधित कर रहे थे।

तेलंगाना के करीमनगर में जनसभा को सम्बोधित कर रहा हूँ।

Posted by MYogiAdityanath on Tuesday, December 4, 2018

उन्होंने कहा “तेलंगाना के लोगों की भावनाओं को देखते हुए भाजपा करीमनगर का नाम बदलकर कारिपुरम करेगी।” इसके अलावा उन्होंने निज़ामाबाद जिले के बोधन शहर में एक अन्य रैली को संबोधित करते हुए हैदराबाद का नाम बदल कर भाग्यनगर करने का वादा भी दोहराया। उन्होंने कहा “एक बार भाजपा को आने दीजिये फिर हम हैदराबाद का नाम बदलकर भाग्यनगर करेंगे जैसे हमने उत्तर प्रदेश में फैजाबाद का नाम अयोध्या और इलाहाबाद का नाम प्रयागराज किया था।”

उत्तर प्रदेश में सत्ता में आने के बाद से योगी आदित्यनाथ ने मुगलसराय रेलवे स्टेशन का नाम बदल कर पंडित दीन दयाल उपाध्याय रेलवे, इलाहाबाद का नाम प्रयागराज और फैजाबाद का नाम अयोध्या किया है। इसके अलावा और भी कई शहरों के नाम बदलने की योजना है।

विपक्षी पार्टियों ने कहा है कि भाजपा के पास कोई मुद्दे नहीं है। उसे जनसरोकार वाले मुद्दों में कोई दिलचस्पी नहीं है इसलिए नाम बदलने के वादे कर रही है। एआईएमआईएम के नेता असदुद्दीन ओवैसी ने आदित्यनाथ पर हमला करते हुए कहा कि उन्हें दुसरे राज्यों की चिंता छोड़ अपने राज्य की चिंता करनी चाहिए।

निजामाबाद, तेलंगाना में विशाल जनसभा को संबोधित कर रहा हूँ।

Posted by MYogiAdityanath on Wednesday, December 5, 2018

इससे पहले आदित्यनाथ ने ओवैसी बंधुओं पर हमला करते हुए कहा था कि अगर तेलंगाना में भाजपा सत्ता में आई तो ओवैसी बंधुओं को हैदराबाद से वैसे ही भागना पड़ेगा जैसे निजाम भागे थे।

शुक्रवार को तेलंगाना में विधानसभा की 119 सीटों के लिए वोट डाले जायेंगे।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here