शुक्रवार, दिसम्बर 6, 2019

कांग्रेस का पहला लक्ष्य है तेलंगाना से केसीआर को हटाना: राहुल गाँधी

Must Read

बंगाल दुष्कर्म-हत्या पीड़िता के परिजनों ने तेलंगाना पुलिस की प्रशंसा की

हैदराबाद की एक पशु चिकित्सक युवती से सामूहिक दुष्कर्म करने के बाद उसकी हत्या करने के चार आरोपियों के...

हैदराबाद टी-20 : भारत ने वेस्टइंडीज को बल्लेबाजी के लिए बुलाया

भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली ने यहां राजीव गांधी अंतर्राष्ट्रीय स्टेडियम में शुक्रवार को खेले जा रहे पहले...

देश में 2025 तक 6.99 करोड़ हो जाएंगे मधुमेह रोगी : केंद्र सरकार

केंद्र सरकार का मानना है कि देश में मधुमेह इतनी तेजी से फैल रहा है कि आने वाले पांच...
आदर्श कुमार
आदर्श कुमार ने इंजीनियरिंग की पढाई की है। राजनीति में रूचि होने के कारण उन्होंने इंजीनियरिंग की नौकरी छोड़ कर पत्रकारिता के क्षेत्र में कदम रखने का फैसला किया। उन्होंने कई वेबसाइट पर स्वतंत्र लेखक के रूप में काम किया है। द इन्डियन वायर पर वो राजनीति से जुड़े मुद्दों पर लिखते हैं।

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गाँधी ने बुधवार को कहा कि तेलंगाना में महागठबंधन चुनाव जीतने को लेकर पूरी तरह आश्वस्त है। उन्होंने दावा किया कि टीआरएस प्रमुख के चंद्रशेखर राव में घबराहट और असुरक्षा की भावना साफ़ दिखाई दे रही है।

एक प्रेस कांफ्रेंस में महागठबंधन की तरफ से मुख्यमंत्री पद के सवाल पर उन्होंने कहा कि अभी हम इस मसले पर नहीं सोच रहे, अभी हमारा ध्यान 7 दिसंबर को होने वाले चुनाव को जीतने पर है।

उन्होंने कहा “यह तय करने के लिए अभी काफी समय है कि मुख्यमंत्री उम्मीदवार कौन होगा। हमारा पहला लक्ष्य केसीआर और टीआरएस को हटाना है। इन्होने तेलंगाना के सपने को नुकसान पहुंचाया है। हम (महागठबंधन के दल) एक साथ इस लक्ष्य को पूरा करने के प्रति प्रतिबद्ध हैं।”

कांग्रेस के नेतृत्व वाले गठबंधन “प्रजकुट्टामी” (पीपुल्स एलायंस) कितनी सीटें जीतेगी? इस सवाल पर उन्होंने कहा “हम अभी ये नहीं सोच रहे, लेकिन हम पूरी तरह आश्वस्त हैं कि हम चुनाव जीतेंगे। आधिकतर ओपिनियन पोल भी यही कह रहे हैं।” केसीआर पर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा कि वो अपनी हार को देख घबरा गए हैं और असुरक्षा की भावना से घिर गए हैं इसलिए गाली गलौज भाषा का प्रयोग कर रहे हैं।

उन्होंने कहा “क्या आपने मुख्यमंत्री की भाषा देखी? जिस भाषा में वो अपने कुछ भाषणों में बात कर रहे है मुझे लगता है वो अशोभनीय है। वो लोगों को भी नहीं छोड़ रहे। जनता उनसे सवाल कर रही है तो वो भड़क रहे हैं। ये सब घबराहट के लक्षण है। मुझे लगता है उन्हें आराम करना चाहिए।”

“इसलिए मुझे पूरा भरोसा है कि गठबंधन चुनाव जीतने जा रहा है।” गांधी ने कहा, “हम यह सुनिश्चित करने जा रहे हैं कि तेलंगाना तेलंगाना के लोगों द्वारा संचालित हो। तेलंगाना उन युवाओं के भाव से संचालित हो जिन्होंने तेलंगाना के लिए बलिदान दिया था।”

- Advertisement -

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisement -

Latest News

बंगाल दुष्कर्म-हत्या पीड़िता के परिजनों ने तेलंगाना पुलिस की प्रशंसा की

हैदराबाद की एक पशु चिकित्सक युवती से सामूहिक दुष्कर्म करने के बाद उसकी हत्या करने के चार आरोपियों के...

हैदराबाद टी-20 : भारत ने वेस्टइंडीज को बल्लेबाजी के लिए बुलाया

भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली ने यहां राजीव गांधी अंतर्राष्ट्रीय स्टेडियम में शुक्रवार को खेले जा रहे पहले टी-20 मैच में टॉस जीतकर...

देश में 2025 तक 6.99 करोड़ हो जाएंगे मधुमेह रोगी : केंद्र सरकार

केंद्र सरकार का मानना है कि देश में मधुमेह इतनी तेजी से फैल रहा है कि आने वाले पांच वर्षो में मुधमेह रोगियों की...

हितों के टकराव के कारण पूर्व क्रिकेटरों को बोर्ड में लाना मुश्किल : सौरभ गांगुली

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) अध्यक्ष सौरभ गांगुली ने टीम के मुख्य कोच रवि शास्त्री और उनके बीच विवादों की खबरों को सिरे से...

‘किसी भी बलोच को जबरन पाकिस्तानी नहीं बनाया जा सकता’: बलूचिस्तान नेशनल पार्टी (मेंगल)

पाकिस्तान में सत्तारूढ़ इमरान सरकार को नेशनल एसेंबली में अपनी सहयोगी बलोच पार्टी, बलोचिस्तान नेशनल पार्टी-मेंगल के तीखे तेवरों का सामना करना पड़ा। पार्टी...
- Advertisement -

More Articles Like This

- Advertisement -