कांग्रेस का पहला लक्ष्य है तेलंगाना से केसीआर को हटाना: राहुल गाँधी

Rahul-Gandhi_

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गाँधी ने बुधवार को कहा कि तेलंगाना में महागठबंधन चुनाव जीतने को लेकर पूरी तरह आश्वस्त है। उन्होंने दावा किया कि टीआरएस प्रमुख के चंद्रशेखर राव में घबराहट और असुरक्षा की भावना साफ़ दिखाई दे रही है।

एक प्रेस कांफ्रेंस में महागठबंधन की तरफ से मुख्यमंत्री पद के सवाल पर उन्होंने कहा कि अभी हम इस मसले पर नहीं सोच रहे, अभी हमारा ध्यान 7 दिसंबर को होने वाले चुनाव को जीतने पर है।

उन्होंने कहा “यह तय करने के लिए अभी काफी समय है कि मुख्यमंत्री उम्मीदवार कौन होगा। हमारा पहला लक्ष्य केसीआर और टीआरएस को हटाना है। इन्होने तेलंगाना के सपने को नुकसान पहुंचाया है। हम (महागठबंधन के दल) एक साथ इस लक्ष्य को पूरा करने के प्रति प्रतिबद्ध हैं।”

कांग्रेस के नेतृत्व वाले गठबंधन “प्रजकुट्टामी” (पीपुल्स एलायंस) कितनी सीटें जीतेगी? इस सवाल पर उन्होंने कहा “हम अभी ये नहीं सोच रहे, लेकिन हम पूरी तरह आश्वस्त हैं कि हम चुनाव जीतेंगे। आधिकतर ओपिनियन पोल भी यही कह रहे हैं।” केसीआर पर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा कि वो अपनी हार को देख घबरा गए हैं और असुरक्षा की भावना से घिर गए हैं इसलिए गाली गलौज भाषा का प्रयोग कर रहे हैं।

उन्होंने कहा “क्या आपने मुख्यमंत्री की भाषा देखी? जिस भाषा में वो अपने कुछ भाषणों में बात कर रहे है मुझे लगता है वो अशोभनीय है। वो लोगों को भी नहीं छोड़ रहे। जनता उनसे सवाल कर रही है तो वो भड़क रहे हैं। ये सब घबराहट के लक्षण है। मुझे लगता है उन्हें आराम करना चाहिए।”

“इसलिए मुझे पूरा भरोसा है कि गठबंधन चुनाव जीतने जा रहा है।” गांधी ने कहा, “हम यह सुनिश्चित करने जा रहे हैं कि तेलंगाना तेलंगाना के लोगों द्वारा संचालित हो। तेलंगाना उन युवाओं के भाव से संचालित हो जिन्होंने तेलंगाना के लिए बलिदान दिया था।”

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here