Wed. Feb 21st, 2024
    CHIDAMBARAM

    कांग्रेस नेता और पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम ने बुधवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के उस बयां के लिए आड़े हाथों लेते हुए आलोचना की जिसमे उन्होंने कहा था कि सरकार सोनिया गाँधी और राहुल गाँधी के खिलाफ इनकम टैक्स केस सुप्रीम कोर्ट में जीत चुकी है।

    पूर्व वित्त मंत्री ने कहा जो भी प्रधानमंत्री को इनकम टैक्स मामले में कोर्ट कारवाई के बारे में झूठी जानकारी दे रहा है उसे तुरंत पद से बर्खास्त करना चाहिए।

    उन्होंने कहा अगर प्रधानमंत्री को कोई भी जानकारी नहीं दे रहा और प्रधानमंत्री खुद ही आकलन कर रहे हैं तो इस सरकार को तुरंत बर्खास्त कर देना चाहिए।

    मंगलवार को सुप्रीम कोर्ट ने आयकर विभाग को सोनिया गाँधी और राहुल गाँधी के खिलाफ 2011-12 के टैक्स दस्तावेजों को दोबारा जांचने की इजाजत दे दी।

    ये पढ़े: नेशनल हेराल्ड केस: सुप्रीम कोर्ट ने इनकम टैक्स विभाग को सोनिया-राहुल गाँधी से सम्बंधित टैक्स दस्तावेजों के दुबारा जांचने की अनुमति दी

    गाँधी परिवार पर हमला करते हुए प्रधानमंत्री ने राजस्थान के एक चुनावी रैली में कहा था कि सरकार चायवाला की हिम्मत के कारण नेशनल हेराल्ड केस जीत गई है। उन्होंने कहा था चार पीढ़ियों से सत्ता का सुख भोग रहे परिवार के खिलाफ ये “इमानदारी की जीत” है। अब मैं देखता हूँ आप कैसे भागते हैं। चायवाला की हिम्मत देखो जो चार पीढ़ियों से देश पर राज कर रहे थे उन्हें कोर्ट के दरवाजे तक ले आया।”

    By आदर्श कुमार

    आदर्श कुमार ने इंजीनियरिंग की पढाई की है। राजनीति में रूचि होने के कारण उन्होंने इंजीनियरिंग की नौकरी छोड़ कर पत्रकारिता के क्षेत्र में कदम रखने का फैसला किया। उन्होंने कई वेबसाइट पर स्वतंत्र लेखक के रूप में काम किया है। द इन्डियन वायर पर वो राजनीति से जुड़े मुद्दों पर लिखते हैं।

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *