Wed. Feb 1st, 2023
    व्हाई चीट इंडिया इमरान

    इमरान हाशमी की आगामी फिल्म ‘चीट इंडिया‘ जो 18 जनवरी, 2019 को रिलीज होगी, का अब नया शीर्षक है- “व्हाई चीट इंडिया” इसके साथ ही फ़िल्म की टैग लाइन ‘नक़ल में ही अकल है’ को भी हटा दिया गया है। 

    फिल्म के निर्माताओं को इसके शीर्षक को लेकर केंद्रीय फिल्म प्रमाणन बोर्ड (CBFC) से आखिरी समय में आपत्ति मिली है। तनुज गर्ग ने मुंबई मिरर से इस बात की पुष्टि की है। निर्माता ने कहा कि बोर्ड को फिल्म के शीर्षक को लेकर चिंता थी।

    उन्होंने यह भी कहा कि नए बदलाव के संबंध में उनकी व्यापक और गंभीर बातचीत हुई  है क्योंकि टीवी के प्रोमो को पहले मूल शीर्षक के साथ प्रकाशित किया गया था। आखिरकार निर्माता शीर्षक परिवर्तन पर सहमत हो गए हैं। 

    फ़िल्म का नया शीर्षक और लोगो यहाँ देखें:

    व्हाई चीट इंडिया
    स्रोत: ट्विटर

    मुंबई मिरर की रिपोर्ट के अनुसार, परीक्षा समिति ने पिछले गुरुवार को फिल्म देखी और कहा कि शीर्षक विवादास्पद और भ्रामक है। “निर्माताओं ने तर्क दिया कि इसी शीर्षक के साथ फिल्म पिछले दो सालों से सार्वजनिक क्षेत्र में है और लंबे समय से ट्रेलर और प्रोमो चल रहा है। 

    लेकिन चुनाव आयोग दृढ़ था और फ़िल्म को रिवाइजिंग कमेटी में भेज दिया। “

    शीर्षक के लिए विभिन्न विकल्पों का सुझाव दिया गया और फिर दोनों पार्टियों ने ‘व्हाई चीट इंडिया‘ को नए शीर्षक के रूप में निश्चित किया। 

    स्रोत ने यह भी जोड़ा कि अंतिम-मिनट के बदलाव से निर्माताओं पर वित्तीय दबाव पड़ेगा क्योंकि उन्हें सभी प्रचार सामग्री में भी बदलाव करना होगा। आपके विचार क्या हैं? नीचे टिप्पणी करें और हमें बताएं।

    यह भी पढ़ें: उरी रिव्यु और बॉक्स ऑफिस प्रेडिक्शन पहला दिन: बिना राष्ट्रवादी बनाए देशभक्ति जगा देती है यह रोमांचक शानदार फ़िल्म

    By साक्षी सिंह

    Writer, Theatre Artist and Bellydancer

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *