Mon. Feb 26th, 2024
    दारु वरगी -चीट इंडिया (cheat india)

    आज फ़िल्म निर्माताओं ने ‘चीट इंडिया’ का पहला गाना ‘दारू वरगी’ रिलीज़ किया है। गाने को कंपोज़ किया है गुरु रंधावा ने और गाने का निर्देशन नितिन परमार ने किया है। 

    इमरान हाशमी की फ़िल्म ‘चीट इंडिया’ (cheat india) का ट्रेलर रिलीज़ किया गया है। फ़िल्म सौमिक सेन के निर्देशन में बनाई जा रही है जो ‘गुलाबी गैंग’ जैसी फ़िल्म बनाने के लिए जाने जाते हैं। फ़िल्म भारत की शिक्षा नीति और प्रवेश परीक्षाओं पर एक व्यंग है।

    ट्रेलर इमरान हाशमी के डायलॉग से शुरू होता है जिसमें वह भारत की भेंड़चाल इंजीनियरिंग और एम बी ए परीक्षाओं की गुड़वत्ता के बारे में बात करते हैं। इमरान हाशमी फ़िल्म में एक दलाल का किरदार निभा रहे हैं जो अमीरों से पैसे लेकर जरूरतमंदो को देते हैं।

    इमरान हाशमी का यह किरदार साधारण पैंट और शर्ट पहनता है और तिलक लगाता है। एक विद्यार्थी से सौदा करते हुए उसे अकलमंद से नक़लमंद बनने के लिए कहता है। वह युवाओं से कमज़ोर बच्चों के लिए परीक्षा में बैठने के लिए कहता है और उस बात के पैसे लेता है।

    ट्रेलर यहाँ देखें:

    ट्रेलर में इमरान हाशमी की तारीफ़ करते हुए तरण आदर्श ने कहा है कि, “इमरान हाशमी ने कर दिखाया।” फ़िल्म 25 जनवरी 2019 को रिलीज़ हो रही है।

    ट्रेलर के एक दृश्य में एक विद्यार्थी को इमरान पैसों से लुभाते हुए नज़र आ रहे हैं। इमरान ‘चीट इंडिया’ में अपनी पिछली सभी फ़िल्मों से अलग किरदार में नज़र आएँगे। ट्रेलर को दर्शकों की अच्छी प्रतिक्रिया मिल रही है।

    और आज फ़िल्म निर्माताओं ने ‘चीट इंडिया’ का पहला गाना ‘दारू वरगी’ रिलीज़ किया है जिसपर थिरकने से आप खुद को रोक नहीं पाएंगे। गाने को कंपोज़ किया है गुरु रंधावा ने और गाने का निर्देशन नितिन परमार ने किया है।

    श्रेया धन्वंतरी का यह नया अवतार सीधे दिल में उतर जाता है और गाने का थीम भी जारा हटके है। यदि आपने अबतक यह गाना नहीं देखा है तो आइये हम आपको दिखाते हैं।

    फ़िल्म का मुद्दा भी सामाजिक है और ट्रेलर के जैसी ही फ़िल्म भी रही तो यह दर्शकों को जरूर पसंद आएगी। फ़िल्म ‘नीरजा’ और ‘तुम्हारी सुलू’ के निर्माताओं द्वारा प्रोड्यूस की जा रही है। ऐसे में हम फ़िल्म के विषयवस्तु के वास्तविक होने और फ़िल्मनिर्माण की मुख्यधारा की उम्मीद लगा सकते हैं।

    यह भी पढ़ें: सुशांत सिंह राजपूत ने अंकिता लोखंडे की तारीफ दिल से की पर अंकिता ने कर दिया उन्हें अनदेखा

    By साक्षी सिंह

    Writer, Theatre Artist and Bellydancer

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *