Sat. Dec 10th, 2022
    kesari boxoffice collection day 1

    अक्षय कुमार की नई फ़िल्म ‘केसरी‘ 2019 की सबसे बड़ी ओपनिंग वाली फ़िल्म बन गई है। फ़िल्म का सुबह और दोपहर में होली की वजह से सिमित शो रहा लेकिन 3 बजे और 4 बजे के शो में फ़िल्म ने कमाल की कमाई की है।

    वृहस्पतिवार को फ़िल्म ने 21.50 करोड़ रूपये कमाए हैं और इसके साथ ही यह अक्षय कुमार की पहले दिन सबसे ज्यादा कमाई करने वाली दूसरी फ़िल्म बन गई है। ‘गोल्ड’ ने 25.25 करोड़ रूपये की कमाई की थी।

    2019 की सबसे ज्यादा कमाने वाली फिल्मों की बात करें तो ‘टोटल धमाल’ ने 16.50 करोड़ रूपये की कमाई की थी और ‘गली बॉय’ ने 19.40 करोड़ रूपये कमाए थे। ‘केसरी‘ ने इस सूची में पहले स्थान पर कब्ज़ा जमाते हुए 21.50 करोड़ रूपये अपने नाम किये हैं।

    फ़िल्म को पुरे पांच सितारे देते हुए रोहित जैसवाल ने लिखा है कि, ” मेरी औकात नहीं इस फ़िल्म की रिव्यु कर सकूँ। सिर्फ मैं इत्रना कह सकता हूँ कि यह धर्मा प्रोडक्शन और अक्षय कुमार की अबतक की सबसे अच्छी फ़िल्म है। इस फ़िल्म की पूरी टीम को मैं सलाम करता हूँ।”

    फिल्म अनुराग सिंह द्वारा निर्देशित है और करण जौहर के धर्मा प्रोडक्शन के बैनर तले निर्मित की जा रही है। यह गुरुवार 21 मार्च को होली पर रिलीज़ किया गया है। परिणीति अक्षय की ऑन-स्क्रीन पत्नी की भूमिका में हैं।

    फिल्म कमांडर हवलदार ईशर सिंह (अक्षय द्वारा निबंधित) की कहानी के बारे में है, जिसने 10,000 अफगानों के खिलाफ 21 सिखों की एक सेना का नेतृत्व किया था। इसे सारागढ़ी की लड़ाई कहा जाता है जिसे भारत के इतिहास में अब तक लड़ी गई सबसे बड़ी लड़ाइयों में से एक के रूप में जाना जाता है।

    लड़ाई 1897 में लड़ी गई थी। इक्कीस जाट सिख सैनिकों ने ब्रिटिश भारत की सेना का बचाव किया था जो सारागढ़ी चौकी पर तैनात थी, जो कि एक चट्टानी रिज पर स्थित थी। सेना ने उत्तरी-पश्चिमी सीमा प्रांत (अब खैबर पख्तूनख्वा, पाकिस्तान) में अफगानों के पश्तून ओरकजई आदिवासियों के खिलाफ लड़ाई लड़ी थी।

    यह भी पढ़ें: ‘पीएम नरेंद्र मोदी’ में एक संत की भूमिका में नज़र आएँगे विवेक के पिता सुरेश ओबेरॉय

    By साक्षी सिंह

    Writer, Theatre Artist and Bellydancer

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *