Sun. Feb 5th, 2023
    bollywood on mission shakti

    बॉलीवुड के खिलाड़ी 1990 के दशक से फैंस का दिल चुरा रहे हैं। अपने फिल्मी करियर से पहले मार्शल आर्ट में प्रशिक्षित होने के कारण अक्षय कुमार ने एक अनोखे व्यक्तित्व का प्रदर्शन किया है और हमेशा अपनी फिल्मों में सच्चे मन से काम किया है।

    अपने प्रशंसकों के साथ उस गुणवत्ता के साथ व्यवहार किया, जिसमें वह विश्वास करते हैं। बदले में, फैंस भी उनपर जान छिड़कते हैं। अक्षय कुमार सोशल मीडिया पर कोई पोस्ट कर दें या फिर कभी अपनी फिल्म के प्रचार के सिलसिले में सड़क पर निकल जाएं तो फैंस का उनके लिए प्यार देखते बनता है।

    अक्षय ने दिल्ली के लिए उड़ान भरी, जहां उन्हें प्रशंसकों से भारी प्रतिक्रिया मिली। अभिनेता कनॉट प्लेस (सीपी) में थे और एक कार के ऊपर बैठकर, वह पपराज़ी और एक भारी भीड़ से घिरे हुए थे। इस मौके पर अक्षय भी उतने ही उत्साहित थे जितने की फैंस। ऐसा लग रहा था कि पूरी दिल्ली की जनता अक्षय के आस-पास ही इक्कट्ठी हो गई है।

    इस मौके पर फैंस खूब शोर मचा रहे थे।

    अक्षय ने भी वीडियो को अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर पोस्ट किया है और लिखा है, “चाहे मैं साल में कितनी बार भी आऊं, हर बार दिल्ली मेरा गर्मजोशी से स्वागत करती है। केसरी की टीम की तरफ से बहुत-बहुत धन्यवाद।”

    https://www.instagram.com/p/BvJrjDgH5dK/

    केसरी में अक्षय और परिणीति चोपड़ा मुख्य भूमिका में हैं।  फिल्म कमांडर हवलदार ईशर सिंह (अक्षय द्वारा निबंधित) की कहानी के बारे में बात करती है, जिसने 10,000 अफगानों के खिलाफ 21 सिखों की एक सेना का नेतृत्व किया था। इसे सारागढ़ी की लड़ाई कहा जाता था, जिसे भारत के इतिहास में अब तक लड़ी गई सबसे बड़ी लड़ाइयों में से एक के रूप में जाना जाता है।

    लड़ाई 1897 में लड़ी गई थी। इक्कीसवीं जाट सिख सैनिकों ने ब्रिटिश भारत की सेना का बचाव किया था जो सारागढ़ी चौकी पर तैनात थी, जो कि एक चट्टानी रिज पर स्थित थी। सेना ने उत्तरी-पश्चिमी सीमा प्रांत (अब खैबर पख्तूनख्वा, पाकिस्तान) में अफगानों के पश्तून ओरकजई आदिवासियों के खिलाफ लड़ाई लड़ी थी।

    https://www.instagram.com/p/BvLJH1oneVF/

    फिल्म अनुराग सिंह द्वारा निर्देशित है और करण जौहर के धर्मा प्रोडक्शन के बैनर तले निर्मित की जा रही है। यह गुरुवार 21 मार्च को होली पर रिलीज़ होने की उम्मीद है। परिणीति अक्षय की ऑन-स्क्रीन पत्नी की भूमिका में हैं।

    https://www.instagram.com/p/BvG60F8nepm/

    इस बीच अक्षय आखिरी बार मौनी रॉय के साथ ‘गोल्ड’ में नजर आए थे। ‘केसरी’ के अलावा, वह अब करीना कपूर, दिलजीत दोसांझ और कियारा आडवाणी के साथ ‘गुड न्यूज’ की शूटिंग कर रहे हैं। उन्होंने ‘मिशन मंगल’ के लिए भी साइन किया है जिसमें विद्या बालन, सोनाक्षी सिन्हा और तापसी पन्नू के साथ अभिनय करेंगे।

    यह भी पढ़ें: बॉलीवुड के 7 गानें जिनके बिना 2019 की होली अधूरी है

    By साक्षी सिंह

    Writer, Theatre Artist and Bellydancer

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *