Thu. Feb 2nd, 2023
    कानपूर वाले खुरानाज रिव्यु

    छोटी सफलता एक खतरनाक वस्तु है। यह दिमाग पर चढ़ जाती है और यथार्थता को भंग करने लगती है। सुनील ग्रोवर को ‘द कपिल शर्मा शो’ पर प्रशंसा मिली थी जिससे उन्हें लगा कि वह अपना कार्यक्रम बना सकते हैं और उन्होंने ऐसा ही किया जो फ्लॉप हो गया था।

    बाद में उन्होंने कार्यक्रम के बीच में ही कपिल शर्मा से झगड़ा कर लिया था और कार्यक्रम को बीच में ही बंद करवा दिया था। अब यदि बात करें सुनील ग्रोवर के नए कार्यक्रम ‘कानपूर वाले खुरानाज’ की तो यह कोई दुःख भरी कहानी लगती है जिसे जबरदस्ती हास्य रस में पिरोने की कोशिश की गई है।

    यह शरीर की क्रियाओं का मज़ाक उड़ाता नज़र आता है जिन बेतुके चुटकुलों पर कार्यक्रम की जज फराह खान को ही हंसी आ सकती है।

    लगता है कानपुर वाले खुरानाज ने मीटू मूवमेंट के बारे में अबतक सुना नहीं है। कार्यक्रम में सुनील ग्रोवर के कई सालियाँ हैं जिनमें से एक किरदार निभाया है अली असगर ने। कार्यक्रम के दौरान वह स्कूल ड्रेस में आती हैं और फ़िल्म निर्देशक रोहित शेट्टी से पूछतीं हैं कि, “क्या कभी आपने कोई ‘माल’ मेरे जितना ‘गोल’ देखा है?

    https://www.instagram.com/p/BrHjm1pnWpZ/

    और उनके इस बेतुके, फूहड़ चुटकुले पर सबको हंसी आती है। ‘कानपुर वाले खुरानाज’ एक फूहड़ कॉमेडी शो है जो औरतों के शरीर का मज़ाक उड़ाता है और उन्हें इंसान नहीं कोई वस्तु समझता है।

    कार्यक्रम निर्माताओं को लगता है कि अगर कोई जवान महिला किसी अधेड़ उम्र के व्यक्ति से शादी करती है तो यह हंसने वाली बात है। और एक महिला जब अपने पति से इमली खरीदने के लिए कहती है तो पति जवाब देता है कि अबतक मैंने ऐसा कुछ भी नहीं किया जिससे तुम्हे इमली खाने की जरूरत पड़े।

    कार्यक्रम पर गर्भवती महिलाओं से लेकर शरीर की प्राकृतिक क्रियाओं आदि के बारे में चुटकुले और मज़ाक बनाए गए इन सब के बीच में मेहमान रणवीर सिंह ने मज़े करने की बहुत कोशिश की पर वह नाकाम रहे।

    https://www.instagram.com/p/BrQfvl2lOgz/

    कपिल शर्मा के कार्यक्रम को छोड़कर ऐसे फूहड़ कार्यक्रम जिसमें चुटकुलों पर हंसी की जगह दुःख हो, शायद ही हम और आपमें से कोई देखना पसंद करे।

    यह भी पढ़ें: केदारनाथ देखने के बाद शर्मीला टैगोर ने की सारा अली खान की माँ अमृता सिंह से बातचीत

    By साक्षी सिंह

    Writer, Theatre Artist and Bellydancer

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *