Sun. Jul 14th, 2024
    salman khan sunil grover kapil sharma

    एक्टर और कॉमेडियन सुनील ग्रोवर ने हाल ही में ये बयां था कि सलमान खान ने उन्हें कपिल शर्मा के टीवी शो “द कपिल शर्मा शो” के अगले सीजन का हिस्सा बनने का प्रस्ताव दिया था मगर समय ना मिलने की वजह से उन्हें मना करना पड़ा। ऐसी खबरें हैं कि सलमान खान जो इस शो का निर्माण भी कर रहे हैं उन्होंने कोशिश की थी कि कपिल और सुनील के बीच की तकरार ख़तम हो जाये। सुनील जो इस वक़्त सलमान के साथ फिल्म ‘भारत’ कर रहे हैं उन्होंने कहा था कि सलमान ने इस बारे में उनसे चर्चा की थी।

    सुनील ने पीटीआई से बात करते हुए बताया-“सलमान सर उस शो का निर्माण कर रहे हैं। मैं सलमान सर के साथ एक फिल्म कर रहा हूँ इसलिए मुझे उस शो की शूटिंग के लिए समय नहीं मिल पाता। मेरा पास जो वक़्त बचा है उसमे मैं सिर्फ स्टार प्लस का शो कर पा रहा हूँ। मगर सलमान सर ने हम दोनों के बारे में मुझसे बाते की थी। हमारी मामूली सी ही बातें हुई ज्यादा कुछ नहीं।”

    जब उनसे सवाल पूछा गया कि क्या वे कपिल के साथ वापस काम करने के लिए तैयार हैं तो उन्होंने कहा-“वक़्त बताएगा, भगवान बताएगा। फ़िलहाल तो मैं अपने शो पर ध्यान दे रहा हूँ और उम्मीद करता हूँ की इस शो के जरिये मैं सबके चेहरों पर मुस्कान लेकर आ पाऊ।”

    सुनील जल्द अपना कॉमेडी शो लेकर आ रहे हैं जिसका नाम है “कानपूर वाले खुरानाज”। हर बार की तरह इस बार भी उनके साथ सबको हसाते हुए नज़र आएंगे-अली असगर और उपासना सिंह। अली और उपासना ने कपिल के साथ काम करने से मना कर दिया था जब पिछले साल कपिल और सुनील की आपस में लड़ाई हो गयी थी। ये कॉमेडी शो एक ऐसे इन्सान की कहानी है जिसका किरदार निभाया है सुनील ने। सुनील के चार सालिया होती हैं और एक साला जिसका किरदार निभाया है अपारशक्ति खुराना ने।

    उनके मुताबिक, “कुछ टीवी चैनल को ऐसा लगता है कि एक कॉमेडी शो होना चाहिए और हमे बहुत ख़ुशी है कि उन्होंने हमारे ऊपर भरोसा किया और हमे एक ऐसा मंच दिया जिसके जरिये हम लोगो को हँसा सके। हमारा इरादा केवल लोगो के चेहरों पर मुस्कान लाना है। सितारों का आना और जाना,  फॉर्मेट तो वही रहेगा मगर हम उसी फ्रेम में कैसे लोगो को हसाते हैं वो अलग बात होगी।”

    https://www.instagram.com/p/BqcAJvBnPcB/?utm_source=ig_web_copy_link

    अभी तक इस शो में बॉलीवुड के लीजेंड धर्मेन्द्र, ‘सिम्बा’ के निर्देशक रोहित शेट्टी और उसके एक्टर रणवीर सिंह के साथ खुराना परिवार से मिलने आ चुके हैं।

    जब उन्होंने कपिल से लड़ाई के बाद, ‘कॉमेडी नाइट्स विद कपिल’ छोड़ दिया था तो 2014  में उनका शो आया था ‘मैड इन इंडिया’ मगर उस शो को दर्शको का ख़ास प्यार नहीं मिला और वे जल्दी बंद हो गया।

    जब उनसे पिछले शो की नाकामयाबी के बाद इस शो के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा-“कुछ हिट शो भी होंगे, कुछ ऐसे शो भी जिसे दर्शको का प्यार नहीं मिलेगा। मगर ये सब मुझे काम करने से नहीं रोक पाएगा। हर साल करीबन 100 से भी ज्यादा शो बनते हैं लेकिन उनमे से सिर्फ तीन या चार ही हिट होते हैं। कोशिश हमेशा से यही रही है कि दर्शको से जुड़ सके। ये शो मुझे अच्छा लगा इसलिए मैं ये कर रहा हूँ। मगर इसको लेकर चिंता थी कि ये कैसे काम करेगा कैसे नहीं।”

    ये शो जो 15 दिसंबर से टीवी पर प्रसारित होगा, इसके केवल आठ एपिसोड ही होंगे।

    कपिल भी जल्द अपने कॉमेडी शो “द कपिल शर्मा शो” के साथ छोटे पर्दे पर वापसी कर रहे हैं। जब तुलना की बात की गयी तो सुनील ने कहा-“हमे तुलना पसंद है। हम अक्सर एक दूसरे से खुद की तुलना करते हैं। चाहे वो व्यक्तिगत रूप में हो या पेशेवर रूप से। मगर हर इंसान की अपनी एक खास अच्छाई होती है।” सुनील ने आगे कहा कि दोनों शो लोगो को हसाने के लिए आ रहे हैं और जितने ऐसे शो होंगे उतना ख़ुशी का माहौल होगा।

    “हर जगह काफी तनाव है और ऐसे शो केवल दर्शको को खुश करेंगे। मैं दोनों शो को शुभकामनाएं देता हूँ।” गुत्थी, मशहूर गुलाटी और रिंकू भाभी जैसे कामयाब किरादर निभाने के बाद जब उनसे इसका राज़ पूछा गया तो उन्होंने कहा-“जब तुम्हे लगता है कि तुमने तरकीब सीख ली तभी ऐसा वक़्त आता है जब तुम उसे खो देते हो। तो तरकीब यही है कि तरकीब में ना घुसो। तरकीब यही है कि हमेशा सीखते रहो, समझते रहो, वर्तमान में जियो, उस पल में जियो और अपना सबसे अच्छा दो।”

    By साक्षी बंसल

    पत्रकारिता की छात्रा जिसे ख़बरों की दुनिया में रूचि है।

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *