Tue. May 28th, 2024

    करण जौहर ने रविवार को एक दिलचस्प रचनात्मक चित्रण साझा किया जिसे देखकर लग रहा है कि वे संयुक्त राज्य अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प को ट्रोल कर रहे हो।

    फिल्म निर्माता ने इंस्टाग्राम कहानियों पर एक कार्टून साझा किया, जहां अमेरिकी राष्ट्रपति एक वजन पैमाने पर खड़े हैं और उसपर दिखाए गए नंबर को देखकर चिल्ला रहे हैं-“फेक न्यूज़(फर्जी समाचार)”। करण ने मजाक बनाते हुए लिखा कि ये सच्ची कहानी है।

    जिन्हें नहीं पता उनके लिए, ट्रम्प वह व्यक्ति है जिन्होंने राष्ट्रपति चुनाव के दौरान “फेक न्यूज़” शब्द को लोकप्रिय बनाया था। पूर्व उद्यमी ने राष्ट्रपति पद के लिए गहन प्रचार के दौरान, उनके ऊपर किये गए नकारात्मक प्रेस कवरेज का वर्णन करने के लिए इस शब्द का इस्तेमाल किया था। और तभी से, इसको लेकर कई सारे मीम और विडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो चुके हैं।

    ट्रम्प के कई पहलुओं में से, उनका वजन लंबे समय तक सार्वजनिक बहस का विषय रहा है। इस साल की शुरुआत में जब एक डॉक्टर ने खुलासा किया कि वह 6’3 और 239 पाउंड के हैं तो सभी काफी चौक गए थे। उन्होंने उन खिलाड़ियों और अभिनेताओं के कोलाज बनाए, जिनका वजन और ऊंचाई एक ही सीमा में थी और साथ ही लिखा कि ट्रम्प की तुलना में वे कैसे दिखते थे।

    https://www.instagram.com/p/Br_pFPJFYFq/?utm_source=ig_web_copy_link

    और अब सोचने वाली बात ये है कि क्या करण भी इसमें शामिल हो गए हैं या फिर वे वजन बढ़ने के ऊपर होने वाले आश्चर्य की ही बात कर रहे हैं।

    वैसे ये पहली दफा नहीं हैं जब करण ने यूएस के राष्ट्रपति के बारे में कुछ कहा या लिखा है। कुछ साल पहले आई फिल्म ‘माय नेम इस खान’ में भी करण ने वहाँ के राष्ट्रपति को अपनी कहानी का हिस्सा बनाया था। इस फिल्म में एक सीन था जिसमे अभिनेता शाहरुख़ खान उस वक़्त रहे अमेरिका के राष्ट्रपति बराक ओबामा से मिलने वाइट हाउस जाते हैं।

    फिल्मों की बात की जाये तो, करण की हालिया रिलीज़ फिल्म ‘सिम्बा‘ को दर्शकों से बहुत प्यार मिल रहा है। उनकी निर्मित इस फिल्म ने पहले दो दिन में 45 करोड़ रूपये की कमाई कर ली है।

    By साक्षी बंसल

    पत्रकारिता की छात्रा जिसे ख़बरों की दुनिया में रूचि है।

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *