Sun. Apr 14th, 2024
    इमरान हाशमी, कल्चरल शॉक

    एक समय था जब लोग इमरान हाशमी को केवल चुम्बन से जोड़ते थे। और यह देखते हुए वह अपनी फिल्मों में हर दूसरी अभिनेत्री के साथ लिप-लॉक करते नज़र आते थे। 

    मर्डर, आशिक बनाया आपने या राज़ 3 जैसी फ़िल्मों की वजह से उन्हें बॉलीवुड के सीरियल किसर’ होने का टैग मिल गया था। इमरान भी इससे खुश थे। 

    हालाँकि आप देखें तो अब अधिकांश कलाकार स्क्रीन पर चुंबन को कोई बड़ी बात नहीं मानते हैं पर फिर ‘सीरियल किसर’ का टैग अभी भी इमरान से ही क्यों चिपका है?

    जब बॉम्बे टाइम्स के साथ अपने हालिया साक्षात्कार में इमरान हाशमी से पूछा गया, तो उन्होंने कहा, “मैं इसके साथ काम कर रहा हूं। मैं इसे अभी जाने दे रहा हूं क्योंकि मैं अभी इससे तंग आ चुका हूं।

    चुंबन अलग बात है। पर स्क्रीन पर चुंबन के साथ एक मुद्दा है कि उसके बाद क्या होता है। हर कोई इस बात पर ध्यान देता है कि क्या मेरी फ़िल्म में चुंबन है या नहीं।

    मेरे निर्माता फिल्मों के प्रचार के लिए मेरे चुंबन दृश्यों का उपयोग करने के लिए दोषी हैं, लेकिन मुझे लगता है कि अब चीजें अलग हैं। यंगस्टर्स को इससे कोई फर्क नहीं पड़ता।

    इसे जेनरेशन गैप कहें या कुछ भी लेकिन मैं आधी बातें सुनकर अपने कान बंद कर लेता हूं। यह मेरे लिए एक कल्चर शॉक है। मुझे अपने बेटे के बड़े होने से डर लगता है।”

    शायद इसी वजह से इमरान ने फिल्मों को देखने के तरीके को बदल दिया है और अब वह, व्हाई चीट इंडिया जैसी अधिक प्रासंगिक फिल्में कर रहे हैं। फ़िल्म ‘व्हाई चीट इंडिया’ जो 18 जनवरी, 2019 को रिलीज हो रही है। यह भारत में भ्रष्ट शिक्षा प्रणाली को उजागर करने वाली फिल्म है।

    यह भी पढ़ें: रेखा के द्वारा गिफ्ट की गई साड़ी में कमाल लग रही हैं कंगना रानौत, देखें तस्वीरें

    By साक्षी सिंह

    Writer, Theatre Artist and Bellydancer

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *