Tue. Mar 5th, 2024
    फिल्म निर्माता अमिताभ पराशर ने टी-सीरीज को भेजा कानूनी नोटिस, विचार चुराने का लगाया इलज़ाम

    पत्रकार से फिल्म निर्माता बने अमिताभ पराशर ने टी-सीरीज को कानूनी नोटिस भेजा है जिसमे उन्होंने प्रोडक्शन हाउस पर उनकी स्क्रिप्ट का विचार चुराने का इलज़ाम लगाया है। उस फिल्म का नाम है “खानदानी शफाखाना” जिसमे सोनाक्षी सिन्हा और अनु कपूर मुख्य किरदार निभा रहे हैं।

    अपने वकील के माध्यम से भेजे गए नोटिस में, पराशर ने कहा कि उन्होंने पिछले साल टी-सीरीज़ के साथ गलियारे की सेक्स दुकानों पर आधारित फिल्म के विचार के साथ संपर्क किया और बाद में अपनी स्क्रिप्ट की एक सॉफ्ट कॉपी मेल की जिसके लिए उन्हें एक पावती मिली। टी-सीरीज के भूषण कुमार ने आरोप को गलत बताया है।

    PTI को कुमार ने बताया-“ये बिलकुल गलत है क्योंकि जो फिल्म हम बना रहे हैं वो बिलकुल अलग है। कुछ भी समानता नहीं है। मुझे नहीं पता कि कैसे और क्यों, बिना हमारी फिल्म जाने, वो ऐसा दावा कर रहे हैं।”

    https://www.instagram.com/p/BtTFdbDgRMB/?utm_source=ig_web_copy_link

    पराशर के अनुसार, उन्होंने कॉमेडी फिल्म ‘भाग मोहब्बत’ का विचार विकसित किया था जो सड़को के सेक्स डॉक्टर की दुनिया के इर्द-गिर्द घूमता है। उनकी डाक्यूमेंट्री-‘डेथ ऑफ़ ए सेक्स डॉक्टर’ के बाद जो उन्होंने सड़क किनारे सेक्स की दुकानें पर किया चार साल के शोध के बाद बनाई थी।

    पराशर ने ये भी कहा कि उन्होंने अपनी स्क्रिप्ट मुंबई के स्क्रीन राइटर एसोसिएशन के पास दर्ज़ कराई थी। उन्होंने दावा किया कि उनकी मुलाकात टी-सीरीज के मुकेश देसाई से हुई थी जिसमे उन्होंने विषय के ऊपर चर्चा की और बाद में उन्हें उसी कंपनी की अंजलि भूषण से मिलने के लिए भेज दिया गया जिन्हे उन्होंने कहानी सुनाई।

    https://www.instagram.com/p/BtDNXLth-oX/?utm_source=ig_web_copy_link

    पराशर जिन्होंने अपनी कहानी के आधार पर फिल्म का निर्देशन करनी की उम्मीद जताई थी, उन्होंने अपने नोटिस में ये भी दावा किया है कि उन्होंने फिल्म की स्टार-कास्ट का भी सुझाव दिया था जिसमे कपूर और आयुष्मान खुराना का नाम शामिल था। जब उन्होंने टी-सीरीज को सॉफ्ट कॉपी भेजी तो उन्हें आश्वासन दिया गया कि वह स्क्रिप्ट पर विचार कर रहे हैं।

    पराशर ने कहा कि एक निर्माता थे जो उनकी कहानी में दिलचस्पी दिखा रहे थे मगर टी-सीरीज की फिल्म की घोषणा के बाद, वह अब कहानी को लेकर आगे नहीं जा सकते जिसके कारण उन्हें बहुत नुकसान हुआ। उन्होंने बैनर से 5 करोड़ रूपये के नुकसान भरपाई की मांग की है।

    By साक्षी बंसल

    पत्रकारिता की छात्रा जिसे ख़बरों की दुनिया में रूचि है।

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *