Sat. Dec 10th, 2022
    पुलवामा हमला: एमएनएस की चेतावनी के बाद, टी-सीरीज ने यूट्यूब से हटाया आतिफ असलम का नया गाना

    घातक पुलवामा आतंकी हमले के मद्देनजर, महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना (एमएनएस) के फिल्म डिवीज़न ने शनिवार को संगीत लेबल कंपनियों को पाकिस्तानी कलाकारों के साथ काम करने से रोकने के लिए कहा। जानलेवा हमले में 40 से ज्यादा सीआरपीएफ जवानों की जान चली गई और बॉलीवुड हस्तियों सहित राष्ट्र द्वारा इसकी कड़ी निंदा की गई।

    एमएनएस चित्रपट सेना के प्रमुख अमेय खोपकर ने पीटीआई से कहा-“हमने पाकिस्तानी गायकों के साथ काम नहीं करने के लिए भारतीय संगीत कंपनियों जैसे टी-सीरीज़, सोनी म्यूजिक, वीनस, टिप्स म्यूज़िक आदि को सूचित किया है। इन कंपनियों को इसे तुरंत रोकना चाहिए या हम अपने अंदाज में कार्रवाई करेंगे।”

    हाल ही में, आतिफ असलम और राहत फतेह अली खान ने भूषण कुमार की टी-सीरीज़ के साथ सहयोग किया था। अमेय खोपकर ने समाचार एजेंसी को आगे बताया, “उन्होंने अपने गाने (कंपनी के यूट्यूब चैनल से) हमारी चेतावनी के बाद हटा दिए हैं।”

    हमले के एक दिन पहले, आतिफ असलम ने अपने नए ट्रैक “बारिशें” के लिए रिकॉर्ड लेबल के साथ सहयोग किया था, लेकिन संगीत वीडियो यूट्यूब पर अनलिस्टेड है। नुसरत भरूचा अभिनीत वीडियो इंटरनेट खोज पर कहीं भी दिखाई नहीं देगा।

    2016 के उरी हमलों के समय भी, राज ठाकरे के नेतृत्व वाली पार्टी ने भारत में पाकिस्तानी कलाकारों को देश छोड़ने के लिए 48 घंटे का समय दिया था। और इसके तुरंत बाद, पाकिस्तानी कलाकारों पर प्रतिबन्ध की मांग की थी। इस हमले के दौरान भी, कई बॉलीवुड दिग्गजों ने पाकिस्तान से कला का आदान-प्रदान के खिलाफ अपनी आवाज़ उठाई है।

    By साक्षी बंसल

    पत्रकारिता की छात्रा जिसे ख़बरों की दुनिया में रूचि है।

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *