लोग आपकी शादी होने से पहले ही आपको शादीशुदा घोषित कर देते हैं और गर्भवती होने से पहले ही माँ बना देते हैं: अनुष्का शर्मा

अनुष्का शर्मा
स्रोत: इन्स्टाग्राम

हाल ही में यह अफवाह उड़ रही थी कि विराट कोहली और अनुष्का शर्मा के घर में नया मेहमान आने वाला है। कुछ वेबसाइट ने तो यहाँ तक कह दिया था कि ‘जीरो’ के बाद अनुष्का की किसी फ़िल्म की घोषणा न किये जाने के पीछे का कारण भी यही है।

पर अनुष्का शर्मा ने इन खबरों को सिरे से नकार दिया है। अनुष्का ने कहा है कि, “अफवाह तो लोग किसी भी हाल में फैलाएंगे। यह बात पूरी तरह से अनावश्यक और बेतुकी है क्योंकि आप कभी भी इतनी बड़ी बात छिपा नहीं सकते हैं।

आप शादी को छिपा सकते हैं पर गर्भधारण को नहीं। मुझे लगता है कि सभी अभिनेत्रियों को इससे गुज़रना पड़ता है। लोग आपकी शादी होने से पहले ही आपको शादीशुदा घोषित कर देते हैं। और आपके गर्भवती होने से पहले ही आपको माँ बना देते हैं।

मैं इस बातों पर ध्यान नहीं देती हूँ। मुझे बस हंसी आती है क्योंकि यह सब मुझे बहुत मज़ाकिया लगता है। मैं जब ऐसी चीजें पढ़ती हूँ तो मुझे लगता है कि यह बेतुकी बातें आती कहाँ से हैं? फिलहाल मैं दिन रात काम में लगी हूँ।”

अनुष्का शर्मा अपनी आने वाली फ़िल्म ‘जीरो’ के प्रमोशन में जुटी हैं। फ़िल्म में शाहरुख़ खान और कैटरीना कैफ़ भी हैं। अनुष्का फ़िल्म में एक दिव्यांग वैज्ञानिक का किरदार निभा रही हैं।

अपने किरदार के बारे में अनुष्का शर्मा ने बताया कि फ़िल्म ‘जीरो’ में आफिया के किरदार के लिए उन्हें दो ट्रेनर के साथ काम करना पड़ा। अनुष्का को शूटिंग शुरू होने से पहले तीन महीने की तैयारी करनी पड़ी है। उन्होंने कहा कि, “मैंने एक अभिनेता के तौर पर इस किरदार की चुनौतियों को समझा और उसी चीज़ के लिए मैं उत्साहित भी थी।”

अनुष्का ने आगे कहा कि, “अगर मैं इसे करने में कामयाब होती तो मुझे लगता कि मैंने कोई चीज़ पूरी की है। इसलिए मैं इसे सही तरीके से प्रस्तुत करना चाहती थी।

आनंद एल राय सर और हिमांशु (लेखक) ने पहले से ही किरदार पर काफी खोज कर रखी थी। जब वे मेरे पास आए और किरदार के बारे में मुझे बताया तो मैं उनकी बाते समझ गई और डॉक्टर से मिलने गई थी”

अनुष्का ने बताया कि उन्होंने एक थेरेपिस्ट और ऑडियोलोजिस्ट के साथ काम किया जिन्होंने अनुष्का को बताया कि इस किरदार की क्या शारीरिक सीमाएं हैं और यह बिमारी उनके बोल-चाल को कैसे प्रभावित करेगी।

अनुष्का शर्मा ने अपने किरदार की कठिनाई के बारे में बताया कि, “इसमें सबसे कठिन यह था कि मुझे जानबूझ कर एक प्राकृतिक प्रतिक्रिया को दिखाना था। जिस समय मुझे संवादों पर ध्यान देना था उसी समय मुझे भावनाओं को भी ध्यान में रखना था।”

फ़िल्म का ट्रेलर और गाने सुपरहिट हो चुके हैं फ़िल्म 21 दिसम्बर को सिनेमाघरों में आ रही है।

यह भी पढ़ें: 2.0 बॉक्स ऑफिस कलेक्शन: फ़िल्म ने तोड़े तीन नए रिकार्ड्स, बनी रजनीकांत की अबतक की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फ़िल्म

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here