Sun. Feb 5th, 2023
    पीएम मोदी ने की भारतीय फिल्म इंडस्ट्री से मुलाकात

    मंगलवार के दिन, जब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एक दिवसीय दौरे के लिए महाराष्ट्र आये थे तो राज भवन में उनसे, बॉलीवुड से एक प्रतिनिधि-मंडल ने मुलाकात की थी। अक्षय कुमार, अजय देवगन और करण जौहर ने भारतीय फिल्म इंडस्ट्री से जुड़े मुद्दों पर पीएम के साथ चर्चा की।

    इस प्रतिनधि-मंडल में रितेश सिधवानी, सिद्धार्थ रॉय कपूर, फिल्म प्रोड्यूसर गिल्ड के अध्यक्ष राकेश रोशन, रोंनी स्क्रूवाला, फॉक्स स्टार स्टूडियोज के सीइओ विजय सिंह और सीबीएफसी के चेयरमैन प्रसून जोशी भी शामिल थे।

    इस मंडल ने मीडिया और एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री के बढ़ते विकास की क्षमता का अवलोकन किया और साथ ही इस इंडस्ट्री के लिए कम जीएसटी रेट की माँग भी की।

    पीएम मोदी ने कहा कि भारतीय एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री की पूरे विश्व में लोकप्रियता है और ये भारत के बढ़ते सॉफ्ट पॉवर स्टेटस की एक मुख्य वजह है। उन्होंने मंडल को ये आश्वासन भी दिया कि केंद्र सरकार मीडिया और एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री का समर्थन करती है और वे जल्द ही उनके सुझावों पर सकारात्मक कदम भी उठाएगी।

    ट्वीट कर मोदी ने लिखा-“फिल्म और एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री के प्रतिनधि-मंडल से काफी लम्बी और उपयोगी बातचीत हुई। उन्होंने फिल्म और एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री द्वारा की गयी स्टडी के बारे में बताया और साथ ही उनके क्षेत्र में जीएसटी से जुड़े सुझाव भी दिए।”

    कुमार जो इस प्रतिनिधि-मंडल के सदस्य थे उन्होंने कहा-“माननीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी का दिल से आभार जिन्होंने इंडस्ट्री से जुड़े मुद्दों पर चर्चा करने के लिए वक़्त निकाला और साथ ही उनके लिए सकारात्मक कदम उठाने का आश्वासन भी दिया।”

    प्रतिनिधिमंडल के सदस्यों ने विभिन्न पहलों और सक्रिय दृष्टिकोणों के माध्यम से मुंबई को ग्लोबल एंटरटेनमेंट कैपिटल बनाने की भी बात कही।

    सूत्रों के मुताबिक, “प्रधानमंत्री जी से सीधी बातचीत करके मुद्दों का हल और समाधान ढूंढने का प्रयास किया गया था। पीएम ने खुद कहा कि भारतीय फिल्मों को वश्विक स्तर पर काफी तवज्जो मिलती है और हमारे निर्देशक देश को बनाने में बहुत बड़ा योगदान देते हैं। उन्होंने मंडल को ये आश्वासन दिया है कि वे एक विशेष कमिटी का गठन कर इंडस्ट्री से जुड़े मुद्दों की जाँच करेंगे और उनका हल निकालेंगे।”

    प्रधानमंत्री मोदी ने अपने एक दिवसीय महाराष्ट्र दौरे के दौरान, करीब 41,000 करोड़ रुपये के बुनियादी ढाँचे और आवासीय परियोजनाओं का शुभारम्भ किया था।

    By साक्षी बंसल

    पत्रकारिता की छात्रा जिसे ख़बरों की दुनिया में रूचि है।

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *