Sat. May 18th, 2024
    Nawazuddin Siddiqui

    नवाज़ुद्दीन सिद्दीकी ने एक से एक बेहतर फिल्में देकर बॉलीवुड में अपने लिए एक मुकाम हासिल कर लिया है। चाहे उनका आँखों से अभिनय करने का अंदाज़ हो या उनकी शानदार डायलाग डिलीवरी, नवाज़ आज बॉलीवुड के सबसे काबिल अभिनेता में से एक माने जाते हैं। उन्होंने हाल ही में, बताया कि उन्हें अंतर्राष्ट्रीय फिल्में देखना कितना पसंद है खासकर अंग्रेजी फिल्में भले ही कभी कभी भाषा उन्हें चकमा दे जाती है।

    IMDb के शो ‘द इनसाइडर वाचलिस्ट’ में अनुपमा चोपड़ा को उन्होंने बताया-“मैं हमेशा समझ नहीं सकता कि वे क्या कह रहे हैं, लेकिन मेरा मानना है कि मैं फिल्मों को उन ज्यादातर लोगों की तुलना में बेहतर तरीके से समझता हूँ जो अंग्रेजी समझते हैं और बोलते हैं।”

    आगे उन फ़िल्मों के बारे में साझा करते हुए, जिन्हें वह देखना पसंद करते हैं, जहाँ अभिनेता सहजता से अपने चेहरे पर भाव लाते हैं, उन्होंने कहा-“जब मैंने टोन्ग लेउंग को वोंग कर-वाई की फ़िल्म ‘इन द मूड फॉर लव’ में देखा, तो मुझे उनके काम से बहुत जलन हुई। वह भूमिका को इतनी अच्छी तरह से आंतरिक करते हैं। आप इसे उनके चेहरे पर या उनकी आँखों में नहीं देख पाते हैं, लेकिन आप उन्हें अपने किरदार को आप तक लाने के लिए अपने दिमाग का उपयोग करते देख सकते हैं। यह स्पष्ट है। या, यदि आप फिल्म ‘बाइसिकल थीव्स’ को देखते हैं, तो आपको पता चलता है कि इन अभिनेताओं को यह दिखाने की आवश्यकता नहीं है कि वे अभिनय कर रहे हैं और मुझे ऐसे प्रदर्शन पसंद हैं।”

    उन्होंने यह भी बताया कि कैसे नसीरुद्दीन शाह और शबाना आज़मी अभिनीत ‘स्पर्श’ (1980) उनके लिए एक कल्ट क्लासिक थी। हालांकि, बॉलीवुड डांस और गीत फिल्म की दिनचर्या के बारे में बात करते हुए, नवाज़ुद्दीन ने कहा कि वह उन्हें आनंद देता है, लेकिन वे उन पर कोई प्रभाव नहीं डालते हैं।

    उन्होंने साझा किया कि कैसे वह अमिताभ बच्चन की एक्शन से भरपूर फिल्में देखना पसंद करते हैं जब वह एंग्री यंग मैन के नाम से मशहूर थे। साथ ही उन्होंने सलमान खान के परफेक्ट स्वैग की भी तारीफ की।

    https://www.instagram.com/p/BtIyO2egBMA/?utm_source=ig_web_copy_link

    https://www.instagram.com/p/BtIleTfgkAP/?utm_source=ig_web_copy_link

    उनके मुताबिक, “मुझे भाई (सलमान) की फिल्में आनंद देती हैं। ऐटिटूड और स्वैग के साथ फिल्में, मुझे देखना पसंद है। मैं पूरे मनोरंजन के लिए उन्हें जाकर देखता हूँ, इसलिए आप उनमे कोई कमी नहीं देखते हो क्योंकि आप स्वैग देखने में दिलचस्पी रखते हो और आपको बिलकुल वही मिलता है।”

    इस दौरान, उनकी हाल ही में सान्या मल्होत्रा के साथ फिल्म ‘फोटोग्राफ‘ रिलीज़ हुई है और अगली बार फिल्म ‘बोले चूड़ियां‘ में मौनी रॉय के साथ नज़र आएंगे।

     

    By साक्षी बंसल

    पत्रकारिता की छात्रा जिसे ख़बरों की दुनिया में रूचि है।

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *