Sun. Jan 29th, 2023
    अक्षय कुमार 2.0 बॉक्स ऑफिस कलेक्शन

    जबसे रजनीकांत और अक्षय कुमार की फिल्म “रोबोट 2.0” रिलीज़ हुई है तभी से ये फिल्म रिकॉर्ड पर रिकॉर्ड तोड़े जा रही है। ये फिल्म 29 नवम्बर को 10,500 स्क्रीन के साथ विश्वभर में रिलीज़ हुई थी। और इसीके साथ इसने भारतीय सिनेमा की सबसे बड़ी फिल्म ‘बाहुबली 2‘ का रिकॉर्ड तोड़ दिया जो 9000 स्क्रीन में ही रिलीज़ हुई थी।

    और अब फिल्म को एक और बड़ी कामयाबी मिली है। बॉलीवुडलाइफ.कॉम की रिपोर्ट के अनुसार, “रोबोट 2.0” ने विश्वभर में 600 करोड़ से ज्यादा कमा लिए हैं। और इसी के साथ ये फिल्म, अंतर्राष्ट्रीय बॉक्स ऑफिस पर 2018 की सबसे बड़ी भारतीय फिल्म बन गयी है।

    रिपोर्ट ने बताया कि रिलीज़ होने के 11 दिन बाद, फिल्म ने 620 करोड़ रूपये कमा लिए है जिसकी वजह से इसने राजकुमार हिरानी की फिल्म ‘संजू’ के 542 करोड़ की कमाई और संजय लीला भंसाली की फिल्म ‘पद्मावत’ के 560 करोड़ रूपये के कलेक्शन को पीछे छोड़ दिया है।

    “रोबोट 2.0” की टीम को जश्न मनाने का एक बहुत बड़ा कारण मिल गया है। इस फिल्म में रजनीकांत और अक्षय कुमार के साथ साथ एमी जैक्सन ने भी मुख्य भूमिका निभाई है। रजनीकांत ने अपने पुराने किरदार ‘चिट्टी’ को ही दोहराया है वही दूसरी तरफ अक्षय एक विलन के रूप में नज़र आ रहे हैं।

    ये फिल्म भारतीय सिनेमा की सबसे मेहेंगी फिल्मो में से एक है। इस फिल्म का बजट लगभग 543 करोड़ रूपये है। इसका निर्देशन शंकर ने किया है और लायका प्रोडक्शनस इसके निर्माता हैं।

    By साक्षी बंसल

    पत्रकारिता की छात्रा जिसे ख़बरों की दुनिया में रूचि है।

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *