Thu. Feb 29th, 2024
    साइना नेहवाल

    स्टार शटलर साइना नेहवाल को “तीव्र गैस्ट्रोएंटेराइटिस” से पीड़ित होने के बाद अस्पताल में भर्ती होने की सलाह दी गई है, जिससे उन्हें स्विट्जरलैंड के बेसेल में चल रहे स्विस ओपन बैडमिंटन चैम्पियनशिप से बाहर निकलने के लिए मजबूर होना पड़ा।

    ऑल इंग्लैंड चैंपियनशिप के क्वार्टर फाइनल में पहुंचने वाली साइना ने कहा कि वह “तेज पेट दर्द” से गुजर रही है।

    बुधवार को, उन्होने अपने आधिकारिक इंस्टाग्राम अकाउंट पर पोस्ट किया कि वह आगे के इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती होने के लिए डॉक्टर की सलाह पर टूर्नामेंट से ब्रेक लेगी।

    साइना ने इंस्टाग्राम अकाउंट में फोटो पोस्ट करते हुए लिखा, ” तो कुछ दुखद समाचार है… वास्तव में पिछले सोमवार से पेट दर्द से गुजर रही थी .. बहुत दर्द के साथ ऑल इंग्लैंड में कुछ मैच खेलने में कामयाब रही … और अब मैंने स्विस ओपन चैंपियनशिप छोड़ने का फैसला लिया है और भारत वापस आकर बिमारी का पता लगाना है।”

    https://www.instagram.com/p/Bu9D2YUli3e/?utm_source=ig_web_copy_link

    उन्होंने कहा, “मुझे हल्के अग्नाशयशोथ के साथ एक्यूट गैस्ट्रोएंटेराइटिस हो गया है और डॉक्टरों ने मुझे भर्ती होने की सलाह दी है और उम्मीद है कि मैं जल्द ही इससे उबर जाऊंगी।”

    साइना नेहवाल का हाल का प्रदर्शन

    साइना नेहवाल नें हाल ही में आल इंग्लैंड चैंपियनशिप के क्वार्टर फाइनल में जगह बनाई थी। क्वार्टर फाइनल के मैच में साइना विश्व नंबर-1 खिलाड़ी ताई त्जु यिंग से 15-21, 19-21 के सीधे सेटों में हारकर बाहर हो गयी थी

    मैच के बाद साइना नें कहा था कि वे इस मैच को भूलकर स्विस ओपन की ओर ध्यान केन्द्रित करना चाहेंगी।

    उन्होनें कहा था कि पेट में तकलीफ होने के बावजूद वे यह मैच खेल सकती हैं।

    बैडमिंटन में अन्य भारतीय खिलाड़ियों की बात करें तो बी साई प्रणीत इस समय विश्व चैंपियनशिप की तैयारी कर रहे हैं और वहां गोल्ड मेडल जीतने की जुत में हैं।

    प्रणीत नें कहा था,

    भारतीय बैडमिंटन ऐसोसिएशन सही रास्ते पर है। वह इस खेल के लिए अच्छी चीजे कर रहा है और खेल को प्रमोट करने के लिए भी अबतक कई गतिविधिया की गई है और खिलाड़ियो की जरूरतो का भी पूरा ध्यान रखता है।

    By अंकुर पटवाल

    अंकुर पटवाल ने पत्राकारिता की पढ़ाई की है और मीडिया में डिग्री ली है। अंकुर इससे पहले इंडिया वॉइस के लिए लेखक के तौर पर काम करते थे, और अब इंडियन वॉयर के लिए खेल के संबंध में लिखते है

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *