Thu. Sep 21st, 2023
    साई प्रणीत

    भारतीय बैडमिंटन स्टार साई प्रणीत, जिन्होने साल 2017 में अपनी सर्वेश्रेष्ठ 15वीं रैंकिंग का आनंद लिया है। उन्होने अब बैडमिंटन एसोसिएशन ऑफ इंडिया (बाई) की प्रशंसा की है क्योंकि बाई ने पिछले कुछ सालो में कई खिलाड़ियो का समर्थन किया है और खेल को प्रमोट करने के लिए भी कई सकारात्मक काम किए है।

    2010 बीडब्ल्यूएफ जूनियर चैंपियनशिप टूर्नामेंट के कांस्य पदक विजेता नें टाइम्स ऑफ़ इंडिया के हवाले से कहा, ” भारतीय बैडमिंटन ऐसोसिएशन सही रास्ते पर है। वह इस खेल के लिए अच्छी चीजे कर रहा है और खेल को प्रमोट करने के लिए भी अबतक कई गतिविधिया कि गई है और खिलाड़ियो की जरूरतो का भी पूरा ध्यान रखता है। एक बैडमिंटन से प्यार करने वाले राष्ट्र के रूप में, हम एक वास्तविक मजबूती बनने की ओर अग्रसर हैं और प्रयास जारी रखने चाहिए क्योंकि बहुत सारे युवा खिलाड़ी अपार प्रतिभा के साथ आगे आ रहे हैं और उनकी सही सुरक्षा होनी चाहिए। वह दिन दूर नहीं जब हम विश्व चैंपियनशिप में गोल्ड जीतेंगे।”

    प्रणीत का मानना है कि आजकल में युवा खिलाड़ी ही सीनियर खिलाडियो के लिए अच्छी चुनौती पेश कर रहे है और उनकी मजबूत उपस्थिति से सीनियर खिलाड़ियो को राष्ट्रीय स्तर पर जीत दर्ज करने में मुश्किल होती है।

    प्रणीत और पी.कश्यप के साथ और भी कई खिलाड़ी इस समय स्विस ओपन चैंपियनशिप में भाग ले रहे है। इस बार उन्होने स्विट्ज़रलैंड में होने वाले बीडब्ल्यूएफ विश्व चैंपियन को प्रमोट करने के लिए माउंट टिटेलिस की भी दौरा किया है। यह टूर्नामेंट जून में स्विट्ज़रलैंड में 20 साल के बाद होगा।

    उन्होंने 10,000 फीट पर एक प्रदर्शनी मैच खेला। मैच स्विस बैडमिंटन एसोसिएशन और माउंट टिटेलिस केबल कार कंपनी द्वारा एंगेलबर्ग में आयोजित किया गया था। मैच स्विस बैडमिंटन एसोसिएशन और माउंट टिटेलिस केबल कार कंपनी द्वारा एंगेलबर्ग में आयोजित किया गया था। मैच के बाद, उन्होंने विश्व चैंपियनशिप की तैयारियों के बारे में बात करने के लिए स्विस बैडमिंटन संघ की प्रेस वार्ता में हिस्सा लिया।

    https://www.youtube.com/watch?v=qfmTigbFjAU

    By अंकुर पटवाल

    अंकुर पटवाल ने पत्राकारिता की पढ़ाई की है और मीडिया में डिग्री ली है। अंकुर इससे पहले इंडिया वॉइस के लिए लेखक के तौर पर काम करते थे, और अब इंडियन वॉयर के लिए खेल के संबंध में लिखते है

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *