Thu. Feb 9th, 2023
    जिया हो बिहार के लाला: स्वरा भास्कर ने बेगूसराय में दिया कन्हैया कुमार के लिए भाषण

    स्वरा भास्कर ने अपना 31 वां जन्मदिन असामान्य तरीके से बिताया। बॉलीवुड अभिनेत्री ने मंगलवार को अपने अच्छे दोस्त और भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी (सीपीआई) के उम्मीदवार कन्हैया कुमार के लोकसभा चुनाव 2019 के चुनाव प्रचार के लिए बेगूसराय के लिए यात्रा की।

    स्वरा जो भाजपा सरकार की एक कठोर आलोचक रही हैं, उन्होंने कहा कि देश को कन्हैया जैसे नेताओं की जरूरत थी जो शिक्षित, प्रतिबद्ध और एक समावेशी प्रगतिशील दृष्टि रखते थे।

    सभा को सम्बोधित करते हुए उन्होंने कहा-“बेगूसराय कह रहा है रोटी, अस्पताल, शिक्षा और रोजगार। कन्हैया कुमार, कन्हैया कुमार, कन्हैया कुमार। कन्हैया को बस इतना कहना चाहूंगी कि ‘जिया हो बिहार के लाला।”

    अभिनेत्री ने अपने भाषण का एक हिस्सा ट्विटर पर भी साझा किया। उन्होंने कैप्शन में लिखा-“भाषणबाजी। बेगूसराय में मेरा पहला राजनीतिक भाषण कन्हैया कुमार के लिए। जय हिन्द। जय भीम। लाल सलाम।”

    मशहूर दलित नेता और वडगाम से विधायक जिग्नेश मेवानी भी समारोह के दौरान उपस्थित थे। स्वरा ने ट्विटर पर एक सेल्फी साझा की और लिखा-“ये दो गेम चेंजर !! हमें संसद में कन्हैया कुमार & जिग्नेश मेवानी जैसे नेताओं की जरूरत है। वे शिक्षित हैं, प्रतिबद्ध हैं, एक समावेशी प्रगतिशील दृष्टि रखते हैं, चुंबकीय नेता हैं और वे दोनों रॉकस्टार वक्ता हैं! उन्हें भीड़ को सँभालते देखो।”

    जिग्नेश ने भी एक ट्विटर पोस्ट के जरिये अभिनेत्री को जन्मदिन की बधाई दी और साथ ही चुनावी अभियान के लिए वक़्त निकालने के लिए धन्यवाद दिया। सेल्फी साझा करते हुए उन्होंने लिखा-“मेरी अच्छी दोस्त और शानदार कलाकार को जन्मदिन की बहुत-बहुत शुभकामनाएं। तोहफे लेने के वजाय, उन्होंने एक महान भाषण से बेगूसराय के लोगों को उपहार दिया। वहा मौजूद सभी का दिल जीत लिया।”

    बेगूसराय में कन्हैया कुमार, भाजपा के गिरिराज सिंह के खिलाफ लड़ रहे हैं। राजद के तंवर हुसैन जेएनयू छात्र संघ के पूर्व अध्यक्ष के लिए एक और प्रतियोगी हैं।

     

    By साक्षी बंसल

    पत्रकारिता की छात्रा जिसे ख़बरों की दुनिया में रूचि है।

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *