Tue. Jun 18th, 2024
    Swara Bhasker

    अभिनेत्री स्वरा भास्कर भले ही कितने विवादों में क्यों ना रहती हो, मगर ये सभी जानते हैं कि वह एक कुशल अभिनेत्री हैं। उन्होंने ‘नील बट्टे सन्नाटा’, ‘अनारकली ऑफ़ आरा’ और ‘वीरे दी वेडिंग’ जैसी फिल्मो से अपने हुनर का परचम लहराया है और वह जल्द ही फिल्मो के निर्माण में हाथ अजमाने वाली हैं।

    वह लोटस मेक-अप इंडिया फैशन वीक में आई थी जहाँ उन्होंने IANS से बात की। जब उनसे पूछा गया कि क्या वह कभी निर्देशन में करना चाहेंगी तो उन्होंने कहा कि वह ऐसा नहीं कर सकती क्योंकि उनमे एक निर्देशक जैसी कौशल या दृष्टि नहीं है। उनके मुताबिक, “मुझे नहीं लगता कि मेरे पास निर्देशक होने के लिए कौशल या दृष्टि है। मैं एक अभिनेत्री हूँ और मुझे खुशी है कि मैं एक निर्माता भी हूँ।”

    स्वरा अपने प्रोडक्शन बैनर कहानीवाले के जरिए कृष्णा सेन पर एक बायोपिक बना रही हैं। यह कृष्णा सेन उर्फ स्वीटी सेन की सच्ची कहानी पर आधारित है। अभी तक बिना शीर्षक वाली बायोपिक एक महिला के इर्द-गिर्द घूमती है, जिसने एक पुरुष होने का नाटक किया और कम से कम दो महिलाओं से शादी की।

    अभिनेत्री ने कहा कि यह उनकी सबसे अधिक मांग वाली भूमिकाओं में से एक है। उन्होंने कहा-“मैं अपनी अगली फिल्म का निर्माण कर रही हूँ जो एक महिला के जीवन से प्रेरित है जिसने एक आदमी के रूप में कपड़े पहने और एक पुरुष बन गई, इसलिए यह मेरी चुनौतीपूर्ण भूमिका है।”

    https://www.instagram.com/p/Bu58bfCH31d/?utm_source=ig_web_copy_link

    https://www.instagram.com/p/Buwt_eWHV8K/?utm_source=ig_web_copy_link

    उनके लिए अधिक कठिन क्या है- अभिनय या फिल्मों का निर्माण। उनके मुताबिक, “दोनों अलग-अलग तरीकों से कठिन हैं। फिल्म का निर्माण एक रोमांचक चुनौती होगी।”

    स्वरा ने LMIFW में डिजाइनर प्रीति जयिन नैनुटिया के लिए शोस्टॉपर के रूप में कदम रखा। यह पूछे जाने पर कि क्या वह वास्तविक जीवन में फैशन के प्रति सजग हैं, स्वरा ने कहा-“मैं बहुत फैशन के प्रति सचेत नहीं हूँ, लेकिन यह कुछ ऐसा है, जिसके बारे में मैंने सावधान रहना सीख लिया है क्योंकि एक अभिनेत्री या शोबिज से होने के कारण, हम कैसे दिखते हैं, इसके लिए हमें जज किया जाएगा।”

    By साक्षी बंसल

    पत्रकारिता की छात्रा जिसे ख़बरों की दुनिया में रूचि है।

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *