Tue. Jun 18th, 2024
    jignesh-mevani-

    गुजरात के विधायक और दलित नेता जिग्नेश मेवानी को मुज़फ्फरनगर जेल में बंद भीम आर्मी के कार्यकर्ताओं से मिलने की इजाज़त नहीं दी गई। जेल अधिकारियों के मुताबिक़ वो मिलने के निर्नाधित समत के बाद पहुंचे थे इसलिए उन्हें वापस लौटा दिया गया।

    भीम आर्मी उत्तर प्रदेश में स्थित एक दलित संगठन है और इसके कार्यकर्ता यहां 2 अप्रैल की हिंसा के सिलसिले में मुजफ्फरनगर जिला जेल में बंद हैं। एससी/एसटी एक्ट में संसोधन के खिलाफ दलित संगठनों के भारत बंद के दौरान मुज़फ्फरनगर में 2 अप्रैल हिंसा हुई थी इसमें 12 लोग मारे गए थे।

    जेल के अधीक्षक ए के सक्सेना ने कहा कि मेवाणी गुरुवार शाम को मिलने के लिए निर्धारित समय के बाद आये कार्यकर्ताओं से मिलने आए थे, इसलिए उन्हें मिलने की अनुमति नहीं दी गई। उन्होंने बताया कि विधायक वहां पर विकास मेडून, उपकार बावरा और अर्जुन कुमार से मिलने आये थे।

    बावरा भीम आर्मी का जिलाध्यक्ष है। सक्सेना ने बताया कि उनपर हिंसा के कड़े राष्ट्रीय सुरक्षा कानून के तहत मामला दर्ज किया गया है।

    By आदर्श कुमार

    आदर्श कुमार ने इंजीनियरिंग की पढाई की है। राजनीति में रूचि होने के कारण उन्होंने इंजीनियरिंग की नौकरी छोड़ कर पत्रकारिता के क्षेत्र में कदम रखने का फैसला किया। उन्होंने कई वेबसाइट पर स्वतंत्र लेखक के रूप में काम किया है। द इन्डियन वायर पर वो राजनीति से जुड़े मुद्दों पर लिखते हैं।

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *