स्टीव स्मिथ और डेविड वार्नर के लिए विश्वकप के दौरान वापसी आसान नही होगी-रिकी पोंटिंग

स्टीव स्मिथ, डेविड वॉर्नर

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग को लगता है कि स्टीव स्मिथ और डेविड वार्नर की वापसी आसान नहीं होगी क्योंकि उन्हें इस साल के बीच में ब्रिटेन में होने वाले विश्व कप के दौरान प्रशंसको की आलोचनाओं और गहन मीडिया के सवालो का सामना करना पड़ सकता है।

पोंटिंग ने कहा कि पूर्व कप्तान और उप-कप्तान के प्रति कोई आंतरिक शत्रुता नहीं है, जो गेंद से छेड़छाड़ की घटना के बाद अपने 12 महीने के प्रतिबंध के बाद राष्ट्रीय स्तर पर वापसी की उम्मीद कर रहे हैं।

पोंटिंग ने क्रिकेट.डॉटकॉम.एयू से कहा, “मुझे नहीं लगता कि यह खिलाड़ियों के लिए आंतरिक रूप से चुनौती है।”

पोटिंग ने कहा, ” आप इस बारे में बहुत लंबे से सोच रहे होंगे की इन दोनो खिलाड़ियो की टीम में वापसी कैसी होगी- हम उन्हें वापस कैसे एकीकृत करते हैं? वे इसमें कैसे फिट होते हैं? यह सब इन सबम में कैसे सहज होंगे?”

उन्होने आगे कहा, “लेकिन उन लोगों के लिए सबसे मुश्किल हिस्सा हम लोगों की धारणा है, खासकर इंग्लैंड में। वे ब्रिटेन में एक विश्व कप में वापस आ रहे हैं – उन्हें वहा पर बहुत सारे समर्थन की उम्मीद नहीं करनी चाहिए।”

उन्होंने कहा, “टीम को और भी बेहतर बनाने की जरूरत है, क्योंकि यह भी एक ऐसी चीज हो सकती है जो किसी टीम के लिए अस्थिर हो सकती है।”

स्मिथ और वॉर्नर को विश्वकप से पहले पाकिस्तान के खिलाफ यूएई में खेली जाने वाली पांच वनडे मैचो की सीरीज के लिए नही चुना गया है, जबकि उनका बैन दुबई में होने वाले चौथे वनडे मैच से पहले खत्म हो जाएगा।

लेकिन इस हफ्ते इस बात की पुष्टि हो गई कि यह जोड़ी अपने इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के संकेतों के आगे मध्य पूर्व में टीम के साथ जुड़ेंगे, जिसमें स्मिथ राजस्थान रॉयल्स से खेलेंगे तो वही डेविड वॉर्नर सनराइजर्स हैदराबाद से खेलेंगे।

पोंटिंग ने कहा, “मुझे लगता है कि वे अच्छी तरह से सुसज्जित हैं (स्क्रूटनी को संभालने के लिए), लेकिन मुझे लगता है कि जब वे वापस आते हैं तो यह उनके लिए एक झटका हो सकता है।”

“उन्हें पूरी तरह से अपनी वापसी की सबसे खराब उम्मीद है और फिर उससे बेहतर कुछ भी होगा तो यह उनके लिए एक बोनस होगा। अगर मैं उनके जैसा होता तो मैं उनसे संपर्क करता।”

जाहिर है स्मिथ और वार्नर पिछले साल गेंद के साथ छेड़छाड़ करने के चक्कर में क्रिकेट से बैन हो गए थे। दोनों खिलाड़ियों नें पिछले साल का आईपीएल मिस किया था।

इस साल हालाँकि दोनों खिलाड़ी आईपीएल खेल सकते हैं।

स्मिथ की अनुपस्थिति में अजिंक्य रहाणे नें राजस्थान रॉयल्स की कप्तानी की थी। रहाणे नें हाल ही में बयान दिया था,

हम सब जानते है एक खिलाड़ी के रूप में स्टीव स्मिथ कितने अच्छे है उन्होने पिछले कुछ सालो में ऑस्ट्रेलिया और रॉयल्स की टीम के लिए बहुत कुछ किया है। गलतिया सबसे हो सकती हैं और राजस्थान रॉयल्स एक ऐसी टीम है जो खिलाड़ियों का समर्थन करने में विश्वास करती है। निश्चित रूप से, हम स्टीव स्मिथ की वापसी बहुत प्यार के साथ करेंगे क्योंकि वह हमारे खिलाड़ी है और वह हमारे अपने है।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here