Tue. Jun 18th, 2024
    स्टीव स्मिथ

    ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान स्टीव स्मिथ जो बांग्लादेश प्रीमियर लीग के दौरान कोहनी की चोट के कारण टूर्नामेंट से बाहर हो गए थे। वह गुरुवार को एक बार भी नेट्स में अभ्यास करते हुए दिखाई दिए और ऑस्ट्रेलियाई टीम के कोच जस्टिन लैंगर का कहना है कि बैन से जुझ रहे दोनो खिलाड़ी आईपीएल से पहले पूरी तरह से फिट हो जाएंगे। दिलचस्प बात यह है कि, जिस दिन क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया इन दोनो खिलाड़ियो का प्रतिबंध खत्म करेगी उसी दिनो दोनो की आईपीएल फ्रेचाईजी टीमो को आपस में भिड़ना है। बीसीसीआई ने फरवरी में केवल आईपीएल के मैचो के लिए 2 हफ्तो का शेड्यूल जारी किया है। स्मिथ की राजस्थान रॉयल्स की टीम और डेविड वार्नर की सनराइजर्स हैदराबाद की टीम 29 मार्च को आमने-सामने होगी।

    स्मिथ को बांग्लादेश प्रीमियर लीग के दौरान कोहनी चोट आई थी, जिसके बाद उन्होने टूर्नामेंट को बीच में छोड़कर इसकी सर्जरी करवाना आवश्यक समझा। वह अब तक ब्रैस में थे, लेकिन अब वह उन्होने दोबारा अपना बल्ले उठाया है और वह गुरूवार को सिडनी क्रिकेट ग्राउंड के नेट्स में अभ्यास करते हुए नजर आए थे।

    स्मिथ ने इंस्टाग्राम में एक वीडियो पोस्ट करते हुए कहा, ” अपना पहला हिट लगाने के लिए अच्छा महसूस कर रहा हूं। कोहनी अब थोड़ी ठीक है।”

    https://www.instagram.com/p/BubKVz4hB2H/?utm_source=ig_web_copy_link

    एक साल का बैन काटने के बाद स्मिथ और वॉर्नर 29 मार्च से अंतरराष्ट्रीय चयन के लिए उपलब्ध रहेंगे।

    वॉर्नर भी बांग्लादेश प्रीमियर लीग के बाद कोहनी की चोट के कारण टी-20 टूर्नामेंट से देश वापस लौट गए थे। लेकिन उनकी चोट स्मिथ से गंभीर नही थी।

    उन्होंने दक्षिण अफ्रीका के पूर्व तेज गेंदबाज मोर्ने मोर्कल के साथ रास्ते को पार किया, जो अपनी पत्नी के साथ सिडनी में बस गए हैं।

    मोर्कल इंग्लिश काउंटी की ओर से सरे के साथ एक मैदान से आगे मैदान में प्रशिक्षण ले रहे थे, और उन्होंने क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया की वेबसाइट को बताया कि स्मिथ और वार्नर की वापसी से खेल अच्छा होगा।

    मॉर्केल ने केपटाउन टेस्ट का जिक्र करते हुए कहा, जहां गेंद से छेड़छाड़ कांड सामने आया था और वार्नर और स्मिथ को अपमानित किया गया था, ” मैंनें दक्षिण-अफ्रीका के बाद डेवी को अब देखा है।”

    “जाहिर है कि क्रिकेट समर्थक के रूप में मैं मैदान पर वापस आने के लिए उनके अनुकूल हूं। उन्हें और स्टीव (स्मिथ) को खेलते हुए देखना बहुत अच्छा होगा और यह ऑस्ट्रेलिया के लिए भी अच्छा होगा।”

    By अंकुर पटवाल

    अंकुर पटवाल ने पत्राकारिता की पढ़ाई की है और मीडिया में डिग्री ली है। अंकुर इससे पहले इंडिया वॉइस के लिए लेखक के तौर पर काम करते थे, और अब इंडियन वॉयर के लिए खेल के संबंध में लिखते है

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *