Tue. Jun 18th, 2024
    डेविड वार्नर

    ऑस्ट्रेलिया के बाए-हाथ के स्टार बल्लेबाज डेविड वार्नर ने एक कोहनी की चोट के बाद एकदिवसीय क्रिकेट में बेहतरीन वापसी की है। वार्नर ने रेंडीविक-पीटरशैम की टीम से पेन्रीथ के खिलाफ शतक लगाकर यह दर्शाया है कि अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में वह एक शानदार कमबैक करने वाले है।

    बांग्लादेश प्रीमियर लीग के दौरान कोहनी में लगी चोट के बाद वार्नर ने पहले मैच में भाग लेते हुए 77 गेंदो में 110 रन की पारी खेली, जिसमें सात छक्के और चार चौके लगाए थे। वार्नर की यह पारी तब सामने आई जब उन्हे और स्टीव स्मिथ को यूएई में पाकिस्तान के खिलाफ एकदिवसीय टीम में जगह नही दी गई।

    बॉल टेम्परिंग के कारण एक साल के लिए बैन किये गए वार्नर और स्टीव स्मिथ 28 मार्च के बाद अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में वापसी करेंगे।

    वे अंतिम दो मैचों के लिए पात्र होने के बावजूद पाकिस्तान के खिलाफ आगामी एक दिवसीय श्रृंखला के लिए शुक्रवार को ऑस्ट्रेलिया के टीम से बाहर कर दिए गए है।

    चयनकर्ता ट्रेवर होन्स ने कहा कि वे बेहतर तरीके से इंडियन प्रीमियर लीग में वापसी करेंगे, जो इस महीने शुरू हो जाएगा।

    दोनो खिलाड़ी कोहनी की चोट के कारण जनवरी में बांग्लादेश प्रीमियर लीग टी-20 टूर्नामेंट से बाहर हो गए थे, जिसके बाद दोनो खिलाड़ी अब सर्जरी करके चोट से उभरे है।

    स्मिथ की चोट वॉर्नर से भी बदतर थी और उन्हें अभी वापसी करनी है, हालाँकि उन्होंने फिर से एक बल्ला उठाया और पिछले हफ्ते सिडनी क्रिकेट ग्राउंड में प्रशिक्षण करते दिखाई दिए।

    होन्स ने संवाददाताओ से कहा, ” हम सभी जानते है कि वह विश्व क्रिकेट में दो बेहतर खिलाड़ी है।”

    “इसलिए यह केवल स्वाभाविक है कि जब हम अपनी 2019 विश्व कप टीम चुनेंगे तो हम उन्हें गंभीरता से ध्यान में रखेंगे। उनके और हमारे लिए मुख्य बात यह है कि हम उन्हें प्रतिस्पर्धात्मक क्रिकेट खेलते हुए देखें।”

    वार्नर और स्टीव स्मिथ से 28 मार्च को बैन हटा दिया जाएगा। जिसके बाद वह आईपीएल में अपनी फ्रेंचाईजी टीम से खेलते नजर आ सकते है।

    https://www.youtube.com/watch?v=pbts2NA3RY4

    By अंकुर पटवाल

    अंकुर पटवाल ने पत्राकारिता की पढ़ाई की है और मीडिया में डिग्री ली है। अंकुर इससे पहले इंडिया वॉइस के लिए लेखक के तौर पर काम करते थे, और अब इंडियन वॉयर के लिए खेल के संबंध में लिखते है

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *