Tue. Dec 6th, 2022
    "सोनचिड़िया" को मिला कानूनी नोटिस, चम्बल की छवि ख़राब करने का लगा इलज़ाम

    अभिषेक चौबे की आगामी डकैत ड्रामा “सोनचिड़िया” के निर्माताओं को ग्वालियर के एक एनजीओ द्वारा एक कानूनी नोटिस मिल गया है। शिक्षा मित्र फाउंडेशन के नाम से जाने वाले संगठन ने आरोप लगाया है कि मध्य प्रदेश के एक छोटे से शहर चंबल को क्राइम-एक्शन फिल्म में बेकार तरीके से खाया गया है और इससे उसके नागरिकों की भावनाओं को ठेस पहुंची है।

    https://www.instagram.com/p/BtkZKFGnRJw/?utm_source=ig_web_copy_link

    इसलिए, संगठन ने फिल्म से कुछ हिस्सों को हटाने की मांग की है, जो वैसे भी, चंबल की छवि को खराब करते हैं। इसने निर्माताओं से लिखित माफी मांगी है और उनकी मांग पूरी नहीं होने पर मामले को अदालत में ले जाने की चेतावनी दी है। नोटिस में निर्देशक अभिषेक चौबे, आरएसवीपी मूवीज़ के निर्माता रोनी स्क्रूवाला, अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत, भूमि पेडनेकर, मनोज बाजपेयी, रणवीर शौरी और आशुतोष राणा का नाम है।

    संगठन को उन पोस्टर पर भी अप्पति हो सकती है जो जाहिर तौर पर फिल्म के प्रचार के लिए हैं और इसके फाइनल कट में शामिल होने की संभावना नहीं है। चंबल टूरिज्म – ‘आके तोह देखो’, की मुहर लगाने वाले ये पोस्टर इलाके में कानून व्यवस्था की स्थिति पर एक कटाक्ष करते हैं।

    https://www.instagram.com/p/Btz77q4gMe3/?utm_source=ig_web_copy_link

    “सोनचिड़िया” अपने शानदार ट्रेलर की वजह से हर तरफ सुर्खियां बटोर रही है। सिनेमा प्रेमियों को इसकी रिलीज का बेसब्री से इंतजार है। 1970 के दशक में सेट की गई फिल्म 1 मार्च को सिनेमाघरों इन दस्तक देगी।

    By साक्षी बंसल

    पत्रकारिता की छात्रा जिसे ख़बरों की दुनिया में रूचि है।

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *