Sun. Jul 14th, 2024
    मनोज बाजपेई पद्मश्री

    प्रसिद्ध अभिनेता मनोज वाजपेयी, जिन्हें कला के क्षेत्र में उनके योगदान के लिए सरकार द्वारा पद्म श्री से सम्मानित किया जाना है, ने कहा है कि वह वास्तव में खुश हैं कि उनके नाम की घोषणा के बाद सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर किसी ने उनके साथ दुर्व्यवहार नहीं किया है। देश के सबसे प्रतिष्ठित पुरस्कारों में से एक पुरस्कार विजेता मनोज बाजपेयी सोमवार को मुंबई में मीडिया से बातचीत कर रहे थे।

    हाल के दिनों में कुछ ऐसे उदाहरण सामने आए हैं जब जब किसी विशेष व्यक्ति को पद्म पुरस्कार देने की बात आती है तो लोगों ने सोशल मीडिया पर सरकार की पसंद की आलोचना की है। लेकिन मनोज बाजपेयी को लगता है कि वह इसके अपवाद हैं।

    पद्म श्री पुरस्कार के पुरस्कार विजेताओं में से एक के रूप में घोषित होने के बाद अपनी भावना को साझा करते हुए, बाजपेयी ने कहा, “मेरे दोस्त, रिश्तेदार और अनुयायी इससे बहुत खुश हैं। मैंने देखा है कि अब तक, किसी ने भी मुझे सोशल मीडिया पर गाली नहीं दी है और न ही किसी ने, जब मेरे नाम की घोषणा हुई तो विवाद पैदा किया है।

    पद्म श्री पुरस्कार के पुरस्कार विजेताओं में से एक के रूप में, मैं वास्तव में खुश हूं और यह अच्छी बात है कि जब आपको सम्मान मिलता है और किसी ने भी इसके खिलाफ आपत्ति नहीं जताई है।”

    अभिनेता दो राष्ट्रीय पुरस्कारों का प्राप्तकर्ता है। मनोज ने कई समीक्षकों द्वारा प्रशंसित फिल्मों में काम किया है जिनमें अलीगढ़, गैंग्स ऑफ़ वासेपुर, सत्या, कौन, शूल, ज़ुबैदा, राजेनेटी, एलओसी कारगिल और वीर ज़ारा शामिल हैं।

    जाहिर तौर पर, अभिनेता अनुपम खेर पहले व्यक्ति थे जिन्होंने बाजपेयी के साथ खुशखबरी साझा की। इसके बारे में बात करते हुए उन्होंने कहा, “मुझे नहीं पता था कि मुझे इस खबर पर कैसे प्रतिक्रिया देनी है क्योंकि मुझे उम्मीद नहीं थी कि ऐसा कुछ होने वाला है।

    रात में सोने से पहले अचानक, जब अनुपम खेर सर ने मुझे इसके बारे में बताया तो उस समय मैं जैसे फ्रीज कर दिया गया था। वह सोच रहे होंगे कि मैंने खुशी-खुशी ढंग से जवाब क्यों नहीं दिया लेकिन ईमानदारी से कहूं तो मुझे समझ नहीं आया कि मैं इस पर कैसे प्रतिक्रिया दूं।”

    अपनी आगामी फिल्म के बारे में बात करते हुए बाजपेयी ने कहा कि, “मुझे लगता है कि हमने ‘सोनचिड़िया‘ के रूप में वास्तव में अच्छी फिल्म बनाई है। मैं अभिषेक चौबे (निर्देशक) के काम का बहुत बड़ा प्रशंसक रहा हूं और मुझे उनके साथ काम करने में सौभाग्य महसूस हुआ है। फिल्म में मेरी छोटी भूमिका है लेकिन यह वास्तव में अच्छी भूमिका है जो उन्होंने मुझे ऑफर की है। मुझे उम्मीद है कि फिल्म में मेरी भूमिका की सराहना होगी।”

    यह भी पढ़ें: ‘सिम्बा’ और ‘सूर्यवंशी’ के बाद अगले पुलिस ड्रामा में रोहित शेट्टी के साथ होंगे सलमान खान

    By साक्षी सिंह

    Writer, Theatre Artist and Bellydancer

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *