Thu. Jul 25th, 2024
    saif ali khan on taimur

    सैफ अली खान और करीना कपूर के बेटे तैमूर अली खान सबके पसंदीदा स्टार किड हैं। इंटरनेट पर हर तरफ उनकी तस्वीरें और वीडियो छाए रहते हैं। तैमूर जहाँ भी जाते हैं मीडिया उन्हें घेर लेती है। हालाँकि सैफ और करीना ने कभी भी खुलकर इसका विरोध नहीं किया है लेकिन कई मौकों पर उन्होंने अपनी चिंता जरूर जताई है।

    हाल ही में कलाकार दंपत्ति तैमूर को लेकर कहीं जा रही थी जहाँ मीडिया ने उन्हें घेर लिया और तैमूर की तस्वीरें लेने लगे इसपर सैफ अली खान ने कहा कि बस करो यार बच्चा अँधा हो जाएगा। इसके बाद अफवाहें उड़ने लगी कि सैफ अली खान ने इसके खिलाफ पुलिस रिपोर्ट दर्ज़ कराई है।

    https://www.instagram.com/p/BuHgu1vht1X/

    हालांकि, सैफ ने एक बयान में कहा है कि, “मैंने फोटोग्राफरों के खिलाफ किसी भी पुलिस शिकायत की शुरुआत नहीं की। करीना और मैं एक सम्मानजनक आवासीय क्षेत्र में रहते हैं और बड़े समुदाय का हिस्सा हैं, इसलिए हमारे पास अपने पड़ोसियों को भावनात्मक रूप से समर्थन देने की भी जिम्मेदारी है जब उन्हें लगता है कि उनके साथ गड़बड़ी पैदा हो रही है और निष्पक्ष रूप से कहूं तो उनकी भावनाओं को समझा जा सकता है।”

    https://www.instagram.com/p/BwD9CrDjGsU/

    सैफ कहते हैं कि तैमूर के पिता होने के नाते, वह फोटोग्राफरों को अपने बेटे की तस्वीरें क्लिक करने से रोकने का अधिकार रखते हैं।

    https://www.instagram.com/p/Br-obWTBQ65/

    उन्होने कहा कि, “हमने हमेशा पपराज़ी के साथ एक बहुत ही सम्मानजनक रिश्ता साझा किया है। हम समझते हैं कि यह उनकी आजीविका है।

    हालांकि, यह समझना महत्वपूर्ण है कि बच्चों को लगातार मीडिया की चकाचौंध से दूर और सामान्य वातावरण में बढ़ने के मूल अधिकार का आनंद लेना चाहिए।

    मेरा मानना है कि मैं पिता के रूप मेरे पास यह अधिकार है कि मैं मीडिया के सामने पोज़ देने से इंकार कर सकूँ या फिर यह बता सकूँ कि लगातार फ्लैशेस से बच्चे की आँखे दुःख सकती हैं।”

    यह भी पढ़ें: नई कहानी भी न सोच सके निर्माता? ‘स्टूडेंट ऑफ़ द ईयर’ 1 और 2 में हैं यह समानताएं

    By साक्षी सिंह

    Writer, Theatre Artist and Bellydancer

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *