Sun. May 19th, 2024
    Anurag Kashyap

    ऋतिक रोशन की आगामी फिल्म “सुपर 30” का पहले विकास बहल निर्देशन कर रहे थे मगर ‘मीटू अभियान‘ में उनका नाम आने के बाद, उन्हें निर्देशक की कुर्सी छोड़नी पड़ी। चूँकि फिल्म के पोस्ट प्रोडक्शन के लिए कोई निर्देशक नहीं था तो फिल्म काफी समय से रुकी हुई थी। यहाँ तक कि फिल्म पहले 25 जनवरी 2019 को रिलीज़ होने वाली थी।

    कुछ समय पहले खबरें आई कि कबीर खान निर्देशन का ज़िम्मा संभालेंगे मगर उन्होंने सभी खबरों को खारिज कर दिया। मगर अब आखिरकार ऋतिक रोशन अभिनीत फिल्म को निर्देशक मिल ही गया। हफ़पोस्ट इंडिया की एक रिपोर्ट के अनुसार, फिल्म के पोस्ट प्रोडक्शन का काम अनुराग कश्यप संभालेंगे। काबिल निर्देशक ने इस खबर की पुष्टि भी कर दी है।

    उनके मुताबिक, “इस पल, मैं फिल्म ‘वुमनिया’ शुरू कर रहा हूँ मगर हां, मैं ‘सुपर 30’ के पोस्ट प्रोडक्शन को भी देख रहा हूँ।” हालांकि निर्देशक ने कहा है कि वे फिल्म में करने वाले काम का श्रेय नहीं लेंगे।
    सूत्रों के मुताबिक, ऋतिक खुद चाहते थे कि अनुराग कश्यप पोस्ट प्रोडक्शन का काम संभाले। इसके अलावा, अनुराग कश्यप ने बहल की सहमति के बाद ही ऐसा करने के लिए हामी भरी है।
    “सुपर 30” पर काम करने पर, कश्यप ने कहा-“इस फिल्म से लगभग 30 नए लोग शुरुआत कर रहे हैं। ये केवल प्रोडक्शन में लगने वाले पैसे की ज़िम्मेदारी की वजह से कर रहा हूँ।”
    जब उनसे पूछा गया कि क्या उन्होंने विकास बहल के साथ फिर सब कुछ ठीक कर लिया है तो उन्होंने कहा कि ये सब बकवास है।
    “सुपर 30” गणितज्ञ आनंद कुमार की ज़िन्दगी पर आधारित है जो अब 26 जुलाई को सिनेमाघरों में दस्तक देगी।

    By साक्षी बंसल

    पत्रकारिता की छात्रा जिसे ख़बरों की दुनिया में रूचि है।

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *