Wed. Feb 1st, 2023
    सलमान खान और कटरीना कैफ देंगे उर्दू को बढ़ावा: ट्विटर ने बुलाया इसे साल का सबसे बड़ा मजाक

    मोदी सरकार उर्दू भाषा के प्रचार के लिए बॉलीवुड सितारों को चुनने के फैसला ले रही है। मानव संसाधन विकास मंत्रालय की स्वायत्त संस्था उर्दू काउंसिल फॉर प्रमोशन ऑफ उर्दू लैंग्वेज (एनसीपीयूएल) फिल्म सितारों सलमान खान, शाहरुख खान और कैटरीना कैफ पर विचार कर रही है।

    एनसीपीयूएल के निदेशक आकिल अहमद ने द प्रिंट को बताया-“काउंसिल को उर्दू को एक भाषा के रूप में बढ़ावा देने का काम सौंपा गया है, लेकिन हम अब तक जो कुछ भी कर रहे हैं वह भाषा में साहित्य का उत्पादन है। हम अब भाषा को बढ़ावा देना चाहते हैं न कि केवल साहित्य को बढ़ावा देना। हम बॉलीवुड अभिनेताओं, शाहरुख खान, सलमान खान जैसे प्रमुख नामों से संपर्क करने जा रहे हैं और उन्हें उर्दू में कुछ पंक्तियां बोलने को कहेंगे, फिर हम इन वीडियो को अपने समारोह में इस्तेमाल करेंगे।”

    https://www.instagram.com/p/BunbewGgZee/?utm_source=ig_web_copy_link

    जबकि, इस काम के लिए ट्विटर यूजर को किंग खान के नाम से कोई दिक्कत नहीं थी, मगर सलमान और कैटरीना का नाम आने से सोशल मीडिया पर उन्हें ट्रोल करने के कई सारे ट्वीट भर गए हैं जिनका कहना है कि उन दोनों को लेकर भारत सरकार हमारे साथ मजाक कर रही है।

    एक यूजर ने लिखा-“कैटरीना कैफ उर्दू को बढ़ावा देंगी। मुख्य एजेंडा उर्दू को बर्बाद करना है।” जबकि दूसरे ने लिखा-“सलमान खान और कैटरीना कैफ के बिना समर्थन के भी उर्दू एकदम ठीक चल रही है।”

    एक ने लिखा-“कैटरीना कैफ उर्दू भाषा को बढ़ावा देंगी। इससे पता चलता है कि यह सरकार कितनी सक्षम और विचारशील है।” तो वही एक और टिपण्णी आई-“कैटरीना कैफ, सलमान खान…वास्तव में? कृपया कर उर्दू को बक्श दें।”

    एक ने ये तक कह दिया-“उर्दू के लिए सलमान खान और कैटरीना कैफ। क्या हम गंभीर भी हैं। सरकार नौकरी का वादा कर रही है लेकिन ऐसा थोड़ी है कि बावर्ची से सूट सिलवाने का काम करवा लें।”

    फिल्मो की बात की जाये तो, सलमान और कैटरीना जल्द फिल्म ‘भारत’ से ईद पर धमाका करने आ रहे हैं। अली अब्बाज ज़फर निर्देशित फिल्म में तब्बू, दिशा पटानी, सुनील ग्रोवर और जैकी श्रॉफ भी मुख्य भूमिका में नज़र आएंगे।

     

    By साक्षी बंसल

    पत्रकारिता की छात्रा जिसे ख़बरों की दुनिया में रूचि है।

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *