Sat. Jun 22nd, 2024
    sunny deol

    हम सभी जानते हैं कि सनी देओल को  भाजपा का उम्मीदवार बनाया गया है, जो पंजाब के गुरदासपुर सीट से लोकसभा चुनाव के लिए खड़े होंगे। अभिनेता से राजनेता बने, जिन्हें आखिरी बार इस सप्ताह रिलीज़ ‘ब्लैंक’ में देखा गया था,  अब एक विवाद में उलझ गए हैं।

    उन्हें सिख भावनाओं को आहत करने के आरोप का सामना करना पड़ रहा है और सिख कार्यकर्ताओं ने अभिनेता के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने का अनुरोध किया है।

    सनी देओल

    अगर खबरों की मानें तो बटाला के एक सिख प्रतिनिधिमंडल ने अकाल तख्त का रुख किया है जहां उन्होंने सनी देओल के खिलाफ उनके धर्म और संस्कृति का अपमान करने की शिकायत दर्ज कराई है। सनी की एक तस्वीर हाल ही में वायरल हुई एक तस्वीर में भगवान शिव और उनके धार्मिक सिरोपा को अभिनेता के पैरों के पास देखा गया था।

    यह बात सिख समुदाय के कई लोगों को नागवार गुज़री और बटाला स्थित गुरु कलगीधर गतका अखाड़ा के कार्यकर्ताओं ने उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई करने का फैसला किया है। सनी देओल जो इस समय अपनी राजनीतिक रैलियों में व्यस्त हैं, अभी तक इन आरोपों का जवाब नहीं है।

    ब्लैंक: अक्षय कुमार ने किया साले करण कपाड़िया और सनी देओल अभिनीत फिल्म का ट्रेलर रिलीज़

    इससे पहले, कांग्रेस पार्टी ने भी सनी देओल द्वारा सिख समुदाय के प्रति अनादर के कथित चित्रण पर स्पष्टीकरण की मांग की थी और अभिनेता के खिलाफ कार्रवाई करने के लिए पुलिस से संपर्क किया था। गतका अखाड़े के शिकायतकर्ता, हरमिंदर सिंह ने अपनी शिकायत दर्ज कराने के बारे में बताया कि जैसे ही सनी देओल एक ट्रक के ऊपर गए उन्होंने सिरोपा अपने पैरों के बगल में रख दिया और उन्होंने गलती के लिए माफी नहीं मांगी। सिंह ने बटाला के लोगों से अपने शहर में अभिनेता राजनेता की यात्रा का विरोध करने का भी अनुरोध किया है।

    sunny deol pm modi

    दूसरी ओर, रिपोर्टों से पता चलता है कि अकाल तख्त ने वास्तव में शिकायत प्राप्त करने के बारे में पुष्टि की है, हालांकि, उन्हें अभी तक सनी देओल के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं करनी है। उन्होंने कहा है कि इस मुद्दे को अकाल तख्त के जत्थेदार के संज्ञान में लाया जाएगा जिसके बाद वे इस प्रक्रिया को आगे बढ़ाएंगे।

    कांग्रेस विधायक अश्विनी सेखरी द्वारा दायर पुलिस शिकायत के अनुसार, सनी देओल को इस मामले पर अपना बयान दर्ज करने के लिए बुलाया गया है।

    यह भी पढ़ें: दबंग 3: मुन्नी के रूप में मलाइका अरोड़ा के बाद, सलमान खान एक नए गाने ‘मुन्ना बदनाम हुआ’ में आएँगे नज़र ?

    By साक्षी सिंह

    Writer, Theatre Artist and Bellydancer

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *