Sun. Apr 14th, 2024
    शाहरुख़ खान ने बिना कोई फिल्म साइन किये, इन महत्वपूर्ण कार्यो को दिया अंजाम

    बॉलीवुड सुपरस्टार शाहरुख़ खान (shahrukh khan) की पिछली फिल्म ‘ज़ीरो’ इतनी उम्मीदों के बाद भी विफल हो गयी। आनंद एल. राय द्वारा निर्देशित फिल्म में कैटरीना कैफ, अनुष्का शर्मा, मोहम्मद ज़ीशान और तिग्मांशु धूलिया ने भी अहम किरदार निभाया था। फिल्म के फ्लॉप होने के बाद, फैंस में ये जानने की दिलचस्पी हुई कि अभिनेता आगे कौनसी फिल्म साइन करना चाहते हैं।

    लेकिन लग रहा है कि वह किसी जल्दबाज़ी में नहीं और इसलिए उन्होंने राकेश शर्मा की बायोपिक से भी अपने कदम खींच लिए हैं। साथ ही ऐसी खबरें आई थी कि वह ‘डॉन 3’ में नज़र आ सकते हैं लेकिन फिल्म पर काम करने का निर्देशन फरहान अख्तर के पास समय नहीं है। साथ ही कुछ हफ्ते पहले, खुद किंग खान ने कहा था कि फ़िलहाल उनका फिल्म करने का मन नहीं है और वह केवल अपने परिवार के साथ समय बिताना चाहते हैं।

    Image result for Shah Rukh Khan

    अगर आप सोच रहे हैं कि बादशाह पिछले छह महीने से खाली बैठे हैं तो आप गलत है। जबकि उनकी अगली फिल्म का सभी को इंतज़ार है, देखिये शाहरुख़ ने खुद को व्यस्त रखने के लिए क्या क्या काम किये हैं-

    डेविड लेटरमैन के साथ डॉक्यूमेंट्री: शाहरुख का एक सपना तब सच हुआ जब वह डेविड लेटरमैन के प्रतिष्ठित टॉक शो में इस साल मई में उपस्थित हुए थे और तुरंत ही ऐसी खबरें आई थी कि अमेरिकी टेलीविजन होस्ट, लेखक, निर्माता,  शाहरुख़ की जिंदगी पर एक डाक्यूमेंट्री भी बना रहे हैं। इस साल ईद के दौरान, डेविड मुंबई भी आए थे और शाहरुख के साथ उनके घर मन्नत के बाहर देखे गए जब सुपरस्टार अपने प्रशंसकों को ईद की बधाई दे रहे थे।

    टेड टॉक्स इंडिया – सीज़न 2: एक महान वक्ता होने के लिए जाने जाने वाले और ऐसे व्यक्ति जो जीवन के सबक देने में अद्भुत हैं, शाहरुख द्वारा होस्ट किये जाने वाले ‘टेड टॉक्स इंडिया‘ का पहला सीज़न असाधारण रूप से अच्छा रहा। इसलिए निर्माता का दूसरे सीज़न के साथ वापस लौटना लाज़मी ही था न। SRK पहले ही कुछ एपिसोड के लिए शूट कर चुके हैं। शो इस साल के अंत तक प्रसारित हो सकता है।

    shahrukh at ted talks

    बेटे आर्यन खान के साथ ‘द लॉयन किंग’ के लिए डबिंग: यह कुछ दिन पहले ही घोषित किया गया था। आखिरी बार शाहरुख और आर्यन ने 2004 में ‘द इनक्रेडिबल्स’ के साथ एक फिल्म के लिए डब किया था। और अब 15 साल बाद, दोनों ‘द लॉयन किंग‘ के मुफासा और सिम्बा के रूप में लौट रहे हैं। निश्चित रूप ये प्रोजेक्ट बहुत खास होने वाला है।

    shahrukh-aryan

    एक और मानद डॉक्टरेट की उपाधि प्राप्त की: शाहरुख़ को यूनिवर्सिटी ऑफ़ लॉ से परोपकार होने कारण ये सम्मान मिला था। 350 से अधिक छात्रों के एक स्नातक समारोह के दौरान उन्हें मेरिट से सम्मानित किया गया। जबकि यह निश्चित रूप से उनके और उनके सभी शुभचिंतकों के लिए गर्व का क्षण था, उन्होंने हमेशा की तरह अपने भाषण से इस बार भी सभी का दिल जीत लिया और हैडलाइन बनाई।

    shahrukh

    ‘जीरो’ की स्क्रीनिंग के लिए शाहरुख खान की पहली चीन यात्रा: बीजिंग फिल्म फेस्टिवल ने समापन समारोह में ‘जीरो’ का चयन किया और SRK को पूरे दिल से सम्मानित किया। फिल्म को समीक्षकों और दर्शकों से समान रूप प्रशंसा मिली और इस तरह किंग ऑफ़ रोमांस का चीन दौरा कामयाब रहा। उन्होंने स्थानीय मीडिया के साथ भी बातचीत की और बहुत सारे इंटरव्यू दिए।

    shahrukh khan

    शाहरुख़ खान की फिल्म

    By साक्षी बंसल

    पत्रकारिता की छात्रा जिसे ख़बरों की दुनिया में रूचि है।

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *