Fri. May 24th, 2024
    aryan khan shahruh khan the lion king

    ऐसा लगता है कि हाल ही में बॉलीवुड में अभिनेताओं द्वारा हॉलीवुड फिल्मों के लिए देने का ट्रेंड चला है। इसका एक ताजा उदाहरण सिद्धार्थ चतुर्वेदी और सान्या मल्होत्रा हैं, जिन्होंने ‘मेन इन ब्लैक’ इंटरनेशनल के हिंदी संस्करण के लिए डब किया था।

    अब, इसके बाद, शाहरुख खान (Shah Rukh Khan) और बेटे आर्यन खान (Aryan Khan) ने ‘द लॉयन किंग’ से पिता-पुत्र की जोड़ी, मुफासा-सिम्बा के लिए अपनी आवाज दी है। हां, आर्यन खान ने ‘द लॉयन किंग’ के डब संस्करण के लिए डैडी किंग खान के साथ सहयोग किया है।

    हिंदुस्तान टाइम्स के अनुसार, शाहरुख ने आर्यन के साथ इस फिल्म की डबिंग के लिए सहयोग करने की पुष्टि की और कहा कि वह इसके लिए बेहद उत्साहित हैं। शाहरुख ने उल्लेख किया कि एक फिल्म पर उनके बेटे के साथ काम करना उनके लिए एक भावनात्मक अनुभव रहा है और पिता-पुत्र की जोड़ी के लिए भी अपनी आवाज देना बेहद खास था।

    shahrukh khan

    ‘ज़ीरो’ अभिनेता ने यह भी खुलासा किया कि उनका छोटा बेटा, अबराम ‘द लायन किंग’ (The Lion King) का बहुत बड़ा प्रशंसक है और जब वह आर्यन की आवाज़ सुनेगा तो वह निश्चित रूप से खुश होगा।

    शाहरुख ने कहा, “मुफासा और सिम्बा की पिता-पुत्र की जोड़ी को आवाज़ देना आर्यन और मेरे लिए एक ऐसा शानदार और पेशेवर क्षण है।

    इस फिल्म को हमारे छोटे, अबराम (शाहरुख के सबसे छोटे बेटे) के साथ देखना वास्तव में विशेष होगा, क्योंकि वह फिल्म का बहुत बड़ा प्रशंसक है। और उनके बड़े भाई और पिता की आवाज को देखना इस जीवंत संस्करण में पात्रों को निश्चित रूप से एक यादगार अनुभव बनाने जा रहा है।”

    क्या यश राज फिल्म्स ने शाहरुख़ खान को दिया 'धूम 4' का प्रस्ताव?

    कल, शाहरुख ने एक तस्वीर साझा की थी जिसमें आर्यन और उन्होंने मुसासा और सिम्बा नाम के साथ भारतीय जर्सी पहने हुए थे।

    इस बीच, द लायन किंग, जॉन फेवरू की एक लाइव एक्शन फिल्म है और इसे करेन गिलक्रिस्ट, जेफरी सिल्वर और जॉन फेवर्यू द्वारा निर्मित किया जा रहा है। फिल्म के ट्रेलर को 1994 की फिल्म के प्रशंसकों द्वारा पसंद किया गया है और कई रिलीज़ के लिए उत्सुक हैं।

    हॉलीवुड के सेठ रोजन, अल्फ्रे वुडार्ड, बिली आइशर, डोनाल्ड ग्लवर, चिवेटेल इजीओफोर, जॉन ओलिवर, बेयोंसे नोल्स-कार्टर, जॉन कानि और जेम्स अर्ल जोन्स ने फिल्म के पात्रों को अपनी आवाज दी है। हिंदी संस्करण के लिए, शाहरुख अपनी आवाज मुफासा को देंगे और आर्यन सिम्बा के लिए ऐसा ही करेंगे।

    यह भी पढ़ें: मणिरत्नम को हृदय संबंधी समस्याओं के कारण अस्पताल में भर्ती कराया गया

    By साक्षी सिंह

    Writer, Theatre Artist and Bellydancer

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *