Tue. Apr 16th, 2024
    sunny deol shahrukh khan darr

    1993 में रिलीज़ हुई यश चोपड़ा की ‘डर’ ने बहुत अच्छा प्रदर्शन किया और शाहरुख खान (Shahrukh Khan) के सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शनों में गिना जाता है। अभिनेता ने एक जुनूनी प्रेमी की भूमिका निभाई जो लड़की के लिए किसी भी हद तक जा सकता है। जूही चावला ने लड़की की भूमिका निभाई, जबकि सनी देओल (Sunny Deol) ने उनके पति, एक कमांडो का किरदार किया।

    जबकि, सभी तीनों कलाकारों ने प्रशंसा अर्जित की, यह शाहरुख (Shah Rukh Khan) थे जिन्होंने अधिकतम मात्रा में सराहना हासिल की। ऐसी खबरें थीं कि सनी देओल ने फिल्म के बाद 16 साल तक यश चोपड़ा और किंग खान से बात नहीं की।

    अब हाल ही में, इंडियाटीवी के साथ एक साक्षात्कार में, अभिनेता और राजनेता ने इस घटना को याद किया और कहा, “मैं फिल्म में एक दृश्य कर रहा था जहाँ शाहरुख ने मुझे चाकू मार दिया। उस दृश्य के बारे में यश चोपड़ा के साथ मेरी गर्मजोशी से चर्चा हुई।

    मैंने कोशिश की” यह समझाते हुए कि मैं फिल्म में एक कमांडो अधिकारी हूं, मेरा किरदार एक विशेषज्ञ है, मैं बहुत फिट हूं, फिर यह लड़का (फिल्म में शाहरुख का किरदार) मुझे कैसे आसानी से हरा सकता है। अगर मैं नहीं देख सकता तो वह मुझे हरा सकता है। अगर मैं उसे देख रहा हूं, तो वह मुझे छुरा मार सकता है, तो मुझे कमांडो नहीं कहा जाएगा।”

    उन्होंने कहा, “चूंकि यश जी बूढ़े हो गए थे, इसलिए मैंने उनका सम्मान किया और कुछ भी नहीं कह पाया। मैंने अपनी जेब के अंदर हाथ डाला क्योंकि मैं बहुत गुस्से में था। जल्द ही मुझे एहसास भी नहीं हुआ कि मैंने पैंट फाड़ दिया था।”

    उनसे पूछा गया कि उन्होंने 16 साल तक शाहरुख़ से बात क्यों नहीं की, जिस पर उन्होंने जवाब दिया, “ऐसा नहीं है कि मैंने बात नहीं की, लेकिन मैं सबसे कट के रहता हूँ और मैं वैसे भी ज्यादा सामाजिक नहीं हूं। इसलिए हम कभी नहीं मिले तो बात करने की बात ही नहीं है।

    पहले के एक साक्षात्कार में, उन्होंने कहा था कि वह इस तथ्य से अवगत नहीं थे कि फिल्म में शाहरुख़ की नकारात्मक भूमिका का महिमामंडन किया जाएगा।

    “दिन के अंत में, लोगों ने मुझे फिल्म में प्यार किया। वे शाहरुख खान से भी प्यार करते थे। फिल्म के साथ मेरा एकमात्र मुद्दा यह था कि मुझे नहीं पता था कि वे खलनायक की महिमामंडन करेंगे।”

    यह भी पढ़ें: कबीर सिंह बॉक्स ऑफिस प्रेडिक्शन: क्या यह बनेगी शाहिद कपूर की सबसे बड़ी सोलो ओपनर ?

    By साक्षी सिंह

    Writer, Theatre Artist and Bellydancer

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *